S M L

गुरुग्राम में व्यावसायिक परियोजना के लिए भागीदार खोज रही DLF

कंपनी के मुख्य वित्तीय अधिकारी सौरभ चावला ने कहा कि कंपनी इस वाणिज्यक परियोजना में 50 प्रतिशत तक हिस्सेदारी भागीदार को दे सकती है

Bhasha Updated On: Aug 11, 2018 09:07 PM IST

0
गुरुग्राम में व्यावसायिक परियोजना के लिए भागीदार खोज रही DLF

रियल्टी कंपनी डीएलएफ गुरुग्राम में 11.76 एकड़ की व्यावसायिक परिसंपत्ति को विकसित करने के लिए पूंजी जुटाने के वास्ते निजी इक्विटी निवेशकों से बातचीत कर रही है. कंपनी ने हाल ही में यह जमीन करीब 1,600 करोड़ रुपए में खरीदी थी. कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी.

कंपनी के मुख्य वित्तीय अधिकारी सौरभ चावला ने कहा कि कंपनी इस वाणिज्यक परियोजना में 50 प्रतिशत तक हिस्सेदारी भागीदार को दे सकती है. कंपनी ने इस जमीन को हरियाणा राज्य औद्योगिक और अवसंरचना विकास निगम (एचएसआईआईडीसी) से ई-नीलामी में खरीदा है. स्टाम्प शुल्क सहित इसकी कुल कीमत 1,600 करोड़ रुपए रही है.

चावला ने पीटीआई -भाषा से कहा, ‘‘हमने गुरुग्राम में यह जमीन खरीदी क्योंकि यह डीएलएफ साइबर सिटी से नजदीक है और कंपनी के लिए रणनीतिक तौर पर महत्वपूर्ण है. अब हम इसके विकास के लिए भागीदार खोज रहे हैं.’’

उन्होंने कहा कि कंपनी कई निजी इक्विटी कोषों से बातें कर रही हैं और सितंबर तक इस बाबत सौदा हो जाने की उम्मीद है. हालांकि, उन्होंने उन निवेशकों का नाम बताने से इंकार कर दिया जिनसे कंपनी बातें कर रही है.

चावला ने कहा, ‘‘यह सौदा भी उसी तरह का होगा जैसा हमने दिल्ली में आवास परियोजना के लिए निवेश कंपनी जीआईसी के साथ किया था.’’

उल्लेखनीय है कि सितंबर 2015 में कंपनी ने सिंगापुर के संप्रभु संपत्ति कोष जीआईसी के साथ इसी तरह की भागीदारी का करार किया जिसमें जीआईसी ने डीएलएफ की राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र की दो आवासीय परियोजनाओं में 2,000 करोड़ रुपए का निवेश किया.

डीएलएफ देश में वाणिज्यिक परियोजनाओं को विकसित करने वाली प्रमुख कंपनी है. उसके पास तीन करोड़ वर्गफुट से अधिक की किराए पर दी जाने वाली संपत्ति है. इनमें ज्यादातर कार्यालय के लिए स्थान है. कंपनी के पास इनका सीधे मालिकाना हक है अथवा संयुकत उद्यम के जरिए उसकी देखरेख में है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi