S M L

USFDA डिविस लैब के विशाखापत्तनम प्लांट से आयात प्रतिबंध हटाएगा

इस साल मार्च में यूएसएफडीए कंपनी की विशाखापत्तनम इकाई को चेतावनी जारी कर उस पर पर 99-32 और 66-40 प्रावधानों के तहत आयात प्रतिबंध अलर्ट लगा दिया था

Updated On: Nov 02, 2017 03:45 PM IST

Bhasha

0
USFDA डिविस लैब के विशाखापत्तनम प्लांट से आयात प्रतिबंध हटाएगा

दवा कंपनी डिविस लैबोरेट्रीज ने गुरुवार को कहा कि अमेरिका का स्वास्थ्य नियामक उसकी विशाखापत्तनम स्थित इकाई-दो पर लगाए गए आयात प्रतिबंध को हटाएगा. इसके साथ ही उसे जारी किया गया चेतावनी पत्र भी निरस्त कर दिया जाएगा.

बंबई शेयर बाजार को दी जानकारी में कंपनी ने बताया कि यूनाइटेड स्टेट्स फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (यूएसएफडीए) ने जानकारी दी है कि वह उसकी विशाखापत्तम की इकाई-दो को जारी चेतावनी को खत्म करेगा और उसके खिलाफ जारी आयात अलर्ट 66-40 को भी हटाएगा. हालांकि, कंपनी ने इस संबंध में किसी निश्चित समयसीमा की जानकारी नहीं दी.

इस साल मार्च में यूएसएफडीए कंपनी की विशाखापत्तनम इकाई को चेतावनी जारी कर उस पर पर 99-32 और 66-40 प्रावधानों के तहत आयात प्रतिबंध अलर्ट लगा दिया था. इसमें से 99-32 प्रावधान को जुलाई में हटा लिया गया था. कंपनी पर यह दोनों प्रतिबंध विनिर्माण की सही प्रक्रिया नहीं अपनाने को लेकर लगाए गए थे.

इस घोषणा के बाद बीएसई पर कंपनी का शेयर 21% चढ़कर 1,117 रुपए हो गया. एनएसई पर भी यह 20.99% सुधरकर 1,117.60 रुपये प्रति शेयर हो गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi