S M L

फिर बढ़े डीजल के दाम, पीएम मोदी करेंगे तेल कंपनियों के CEO से मुलाकात

प्रधानमंत्री मोदी सोमवार को तेल कंपनियों के प्रमुखों से मिलने वाले हैं, ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि जनता को पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों से कुछ राहत मिलेगी

Updated On: Oct 15, 2018 10:44 AM IST

FP Staff

0
फिर बढ़े डीजल के दाम, पीएम मोदी करेंगे तेल कंपनियों के CEO से मुलाकात
Loading...

जहां एक तरफ केंद्र सरकार पेट्रोल-डीजल के दामों पर लगाम लगाने के लिए नए प्लान बना रही है वहीं दूसरी तरफ पेट्रोल-डीजल की कीमतों में रोजाना बढ़त दर्ज की जा रही है. इस मामले में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तेल कंपनियों के सीईओ से मिलने वाले हैं.

सोमवार को भी राजधानी दिल्ली में डीजल के दामों में बढ़ोतरी दर्ज की गई. बीते रविवार को पेट्रोल जहां 82.73 रुपए और डीजल 75.38 रुपए प्रति लीटर मिल रहा था. वहीं सोमवार को पेट्रोल की कीमतों में तो कोई इजाफा दर्ज नहीं किया गया, लेकिन डीजल की दरों में 0.8 पैसे की बढ़त हुई है. ऐसे में राजधानी में डीजल की कीमत अब 75.46 रुपए प्रति लीटर हो गई है.

वहीं मुंबई की बात करें यहां भी पेट्रोल की कीमतों में तो कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है, लेकिन डीजल के दाम बढ़े हैं. 0.9 पैसे की बढ़त के बाद मुंबई में डीजल अब 79.11 रुपए प्रति लीटर की दर पर मिल रहा है.

तेल के बढ़ती कीमतों के कारण मोदी सरकार विपक्ष के निशाने पर है. साथ ही लोगों में भी सरकार के खिलाफ नाराजगी देखने को मिल रही है. पिछले करीब सवा महीने से पेट्रोल-डीजल के दाम लगातार बढ़ रहे हैं.

क्या इस बीच घटेंगे पेट्रोल-डीजल के दाम?

केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 2.50 रुपए प्रति लीटर की कमी के बावजूद इनके दाम लगातार बढ़ते जा रहे हैं. इसके चलते अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को तेल कंपनियों के मुखियाओं से मिलेंगे. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पीएम मोदी बड़ी विदेशी और देशी तेल कंपनियों के चीफ एग्‍जीक्‍यूटिव से मिलेंगे. अमेरिका ने ईरान से तेल आयात पर प्रतिबंध लगा दिया है जो कि चार नवंबर से असर में आएगा. इसी बीच वैश्विक स्‍तर पर तेल की कीमतों में अस्थिरता बरकरार है. ऐसे में यह मुलाकात काफी अहम है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi