S M L

यात्रियों को लुभाने के लिए एयरलाइंस ने किया ये काम, किराए में की इतनी कमी

भारतीय एयरलाइन्स घरेलू और अंतरराष्ट्रीय किराए में क्रमशः 899 रुपए और 3,399 रुपए के ऑफर पेश कर रहे हैं जबकि विदेशी एयरलाइंस ने कुछ समय के लिए भारत से यात्रा के लिए किराए में कमी की है

Updated On: Jan 12, 2019 10:51 AM IST

FP Staff

0
यात्रियों को लुभाने के लिए एयरलाइंस ने किया ये काम, किराए में की इतनी कमी

अपनी यात्रा योजनाओं को जल्द से जल्द पूरा करने के बारे में सोचना शुरू कर दें क्योंकि भारत और विदेशी एयरलाइंस यात्रियों को लुभाने के लिए किराया कम करने वाले हैं. भारतीय एयरलाइन्स घरेलू और अंतरराष्ट्रीय किराए में क्रमशः 899 रुपए और 3,399 रुपए के ऑफर पेश कर रहे हैं जबकि विदेशी एयरलाइंस ने कुछ समय के लिए भारत से यात्रा के लिए किराए में कमी की है. टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार एयरलाइंस के ऐसा करने के पीछे दो उद्देश्य हैं जिसमें पहला यात्रा अवधि में सीटों को भरना और दूसरा अग्रिम बिक्री के माध्यम से नकदी उत्पन्न करना है.

कतर एयरवेज 16 जनवरी 2019 से यात्रा के लिए 35% छूट दे रही है

उदाहरण के लिए कतर एयरवेज, अपनी सभी उड़ानों पर 16 जनवरी 2019 से 31 दिसंबर, 2019 तक की यात्रा के लिए 35% और इकोनॉमी और बिजनेस किराए में 25% तक की छूट दे रही है. कतर एयरवेज के मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी एहाब अमीन ने कहा- हमें अपने सभी यात्रियों को अपनी अगली यात्रा की योजना बनाने के लिए आमंत्रित करने की खुशी है. इस रोमांचक वैश्विक पदोन्नति के साथ सभी उड़ानों पर सभी केबिन कक्षाओं में व्यापक छूट प्रदान करने की योजना बनाई जा रही है. उन्होंने आगे कहा- इस नए प्रचार के साथ, यात्रियों का कतर एयरवेज के 160 से अधिक गंतव्यों के विस्तार वाले वैश्विक नेटवर्क के साथ चुनाव आसान हो गया है.

लंदन का किराया 43,779 रुपए से शुरू होता है 

ब्रिटिश एयरवेज ने अपनी इकोनॉमी, प्रीमियम इकोनॉमी और बिजनेस केबिनों में 100 से अधिक गंतव्यों के लिए जनवरी सेल शुरू की है. लंदन का किराया 43,779 रुपए से शुरू होता है और इसकी सेल 31 जनवरी तक चलेगी. यात्रा की अवधि गंतव्य और केबिन द्वारा अलग होगी. ब्रिटिश एयरवेज के बिक्री प्रमुख एशिया प्रशांत और मध्य पूर्व मोरन बिगर ने कहा- हमारे पास अपने नेटवर्क पर प्रस्ताव के लिए 43,779 से शुरू होने वाली कीमतों और 100 से अधिक गंतव्यों के साथ बजट और आवश्यकताओं की एक सीमा के अनुरूप ऑफर हैं. इस रोमांचक ऑफर का लाभ उठाने के लिए ग्राहकों को ba.com पर लॉगइन करना होगा.

इकोनॉमी क्लास के टिकट पर 35% तक की छूट के पात्र हैं

अबू धाबी स्थित इथियाड एयरवेज की वैश्विक बिक्री के तहत, भारत से अबू धाबी, अमेरिका, यूरोप, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और अफ्रीका के लिए उड़ान भरने वाले लोगों के लिए छूट की पेशकश करने वाली एयरलाइन्स के पास यह ऑफर हैं. 29 जनवरी 2019 से 29 मार्च, 2019 की यात्रा अवधि के लिए, 2 मई, 2019 तक यात्राएं पूरी होने के बाद, इकोनॉमी क्लास के टिकट पर 35% तक और बिजनेस क्लास के टिकट पर 20% तक की छूट के पात्र हैं. इथियाड ने एक बयान में कहा, यात्रा अवधि के बाद 30 मार्च, 2019 तक यात्री 10% की छूट वाली इकोनॉमी की टिकट और बिजनेस टिकट पर 20% तक की छूट का लाभ उठा सकते हैं.

इथियाड एयरवेज भारत से 154 साप्ताहिक उड़ानें प्रदान करता है

इथियाड एयरवेज वर्तमान में भारत से 154 साप्ताहिक उड़ानें प्रदान करता है और ये किराया इथियाड एयरवेज के 10 भारतीय गेटवे शहरों - अहमदाबाद, बंगलुरु, चेन्नई, कोचीन, दिल्ली, हैदराबाद, कोलकाता, कोझीकोड, मुंबई और तिरुवनंतपुरम से उड़ानों पर लागू होता है. अमेरिका जाने वाले इथियाड एयरवेज के यात्री अपनी यूएस-बाउंड फ्लाइट में सवार होने से पहले अबू धाबी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर अमेरिका के आव्रजन और सीमा शुल्क पर काम कर सकते हैं. एयरलाइन ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों को संयुक्त राज्य अमेरिका में घरेलू यात्रियों के रूप में आने में सक्षम बनाता है.

999 रुपए से किराए के साथ गोएयर की भी शुक्रवार तक सेल है

इंडिगो की रविवार, 13 जनवरी 2019 तक पूरे नेटवर्क में एक विशेष सेल है, जिसमें सभी समावेशी किराया घरेलू स्तर पर 899 रुपए और अंतरराष्ट्रीय क्षेत्रों में 3,399 रुपए है. यह सेल 24 जनवरी से 15 अप्रैल, 2019 के बीच यात्रा के लिए वैध है. इंडिगो के मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी विलियम बौल्टर ने कहा- हमें अपने नेटवर्क में इस सेल की घोषणा करने में खुशी हो रही है. हमारी सेल के साथ, हम हमेशा उन ग्राहकों को पुरस्कृत करते हैं, जो 2 सप्ताह के नोटिस के साथ फ्लाइट बुक करते हैं और हमें अपनी सीटें भरने में मदद करते हैं. 25 जनवरी से 29 सितंबर, 2019 तक यात्रा के लिए 999 रुपए से शुरू होने वाले किराए के साथ गोएयर की भी शुक्रवार तक सेल है. कैश-स्ट्रैप्ड जेट एयरवेज की भी सेल शुरू हो रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi