S M L

नोएडा की प्रॉपर्टीज को फ्री होल्ड करने की मांग तेज, सीएम योगी तक पहुंचेगा मामला

केंद्रीय मंत्री और क्षेत्रीय सांसद डॉ महेश शर्मा ने गुरुवार को कहा कि नोएडा की संपत्ति हर हाल फ्री होल्ड होनी चाहिए

Updated On: Oct 04, 2018 05:09 PM IST

Bhasha

0
नोएडा की प्रॉपर्टीज को फ्री होल्ड करने की मांग तेज, सीएम योगी तक पहुंचेगा मामला

नोएडा को फ्री होल्ज किए जाने की मांगें तेज हो रही हैं. केंद्रीय मंत्री और क्षेत्रीय सांसद डॉ महेश शर्मा ने गुरुवार को कहा कि नोएडा की संपत्ति हर हाल फ्री होल्ड होनी चाहिए, यहां फैले पार्किंग माफियाओं के जाल को तुरंत हटाया जाए. शर्मा सुबह शहर के राजनीतिक सामाजिक एवं व्यापारिक संगठनों द्वारा नोएडा प्राधिकरण के मेन गेट पर किए जा रहे धरना प्रदर्शन को संबोधित कर रहे थे.

शर्मा ने कहा कि नोएडा के विकास के समय कुछ मूलभूत सुविधाओं का ध्यान नहीं दिया गया, जिसकी वजह से आज काफी समस्याएं पैदा हो गई है.

उन्होंने कहा कि नोएडा शहर को फ्री होल्ड करने और पार्किंग की समस्या के निदान को लेकर वह आज ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और औद्योगिक विकास व अवस्थापना मंत्री सतीश महाना से बात करेगे.

शर्मा ने कहा कि शहर में काफी विकास हुआ है और बहुत कुछ होना बाकी है. शहर के नियोजको से कई चूकें हुई हैं. इसकी मुख्य वजह प्राधिकरण की ओर से आमजन की राय न लिया जाना रहा है. उन्होंने कहा कि अब जन सहभागिता के साथ हर समस्या का समाधान कर लिया जाएगा.

पार्किंग की समस्या और संपत्ति को फ्रीहोल्ड कराने की मांग को लेकर शहर के कई राजनीतिक, औद्योगिक, सामाजिक, संगठनों ने नोएडा प्राधिकरण के कार्यालय पर धरना दिया.

प्राधिकरण ने पहले ही गेट बंद कर वहां पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया था. गेट पर पहुंचकर नारेबाजी करते हुए लोग वहां धरने पर बैठ गए. इस दौरान विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों ने प्राधिकरण की तानाशाही के खिलाफ अपना गुस्सा जाहिर किया.

एनईए अध्यक्ष विपिन मल्हन ने इस दौरान कहा कि नोएडा को फ्रीहोल्ड किया जाना चाहिए. उद्यमी लाखों करोड़ों खर्च कर यहां प्लॉट खरीदते हैं, लेकिन लीज डेट खत्म हो जाने के बाद उन्हें दुबारा मोटी रकम चुकानी पड़ती है. उन्होंने मांग की कि प्राधिकरण ने औद्योगिक सेक्टरों में जो पार्किंग ठेकेदार छोड़ रखे हैं. उन्हें तुरंत हटाया जाए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi