S M L

आज से मेट्रो का सफर हुआ और महंगा, ये हैं किराये की नई दरें

दिल्ली मेट्रो के बढ़े किराए पर दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) बोर्ड ने अपनी मुहर लगाई

Updated On: Oct 10, 2017 09:11 AM IST

FP Staff

0
आज से मेट्रो का सफर हुआ और महंगा, ये हैं किराये की नई दरें

दिल्ली मेट्रो के बढ़े किराए पर दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) बोर्ड ने अपनी मुहर लगा दी है. सोमवार रात हुई बोर्ड की बैठक में ये फैसला किया गया कि किराया निर्धारण समिति की सिफारिशों को नकारा नहीं जा सकता और किराया बढ़ाना जरूरी है. इस फैसले के बाद मंगलवार से दिल्ली मेट्रो में सफर करना और भी महंगा हो जाएगा.

कितने किलोमीटर पर कितना पड़ेगा किराया

दो किलोमीटर तक के लिए 10 रुपए, दो से पांच किलोमीटर तक के लिए 20 रुपए, 5 से 12 किलोमीटर के लिए 30 रुपए, 12 से 21 किलोमीटर के लिए 40 रुपए, 21 से 32 किलोमीटर के लिए 50 रुपए और 32 किलोमीटर से ज्यादा की यात्रा के लिए 60 रुपए देने होंगे.

उधर, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी ट्वीट करके कहा, ‘बीजेपी सरकार किराया बढ़ाने पर अड़ी हुई है. दिल्ली सरकार के पांच सदस्यों ने विरोध किया. लेकिन केंद्र सरकार के 11 सदस्यों ने किराया बढोत्तरी टालने के दिल्ली सरकार के प्रस्ताव को सिरे से खारिज कर दिया.’

दिल्ली मेट्रो का किराया 20 से 50 फीसद तक फिर महंगा हुआ है. पांच महीने के भीतर ये दूसरा मौका है जब मेट्रो का किराया बढ़ाया गया है. हालांकि दिल्‍ली सरकार ने शहरी विकास मंत्रालय की ओर से 3000 करोड़ के घाटे के मामले पर 1500 करोड़ रुपए देने का भी प्रस्‍ताव रखा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi