S M L

TATA से निकलने के दो साल बाद अब साइरस मिस्त्री ने लॉन्च किया अपना बिजनेस वेंचर

साइरस ने ये घोषणा टाटा ग्रुप से अपने निकाले जाने के दूसरे साल पूरे होने पर की

Updated On: Oct 24, 2018 01:54 PM IST

FP Staff

0
TATA से निकलने के दो साल बाद अब साइरस मिस्त्री ने लॉन्च किया अपना बिजनेस वेंचर
Loading...

टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन रहे साइरस मिस्त्री ने अब अपना खुद का बिजनेस वेंचर शुरू कर दिया है. उन्होंने बुधवार को मिस्त्री वेंचर्स एलएलपी की घोषणा की. साइरस ने ये घोषणा टाटा ग्रुप से अपने निकाले जाने के दूसरे साल पूरे होने पर की.

इकोनॉमिक टाइम्स ने खबर दी कि मिस्त्री की ये कंपनी भारत और विश्व में खुल रही स्टार्टअप कंपनियों को ग्रोथ कैपिटल और शुरुआती मदद देना, बिजनेस में रणनीतिक सलाह देना और नए वेंचरों को शुरू करने में मदद जैसी सुविधाएं देगी.

इस कंपनी को लीड करने के लिए मिस्त्री बॉस्टन कंसल्टिंग ग्रुप के स्ट्रेटेजिक प्रैक्टिस के सीनियर पार्टनर और पहले ग्लोबल लीडर रह चुके आशीष अय्यर को ले आए हैं.

रिपोर्ट्स की मानें तो मिस्त्री पिछले दो सालों से अपने इस वेंचर के लिए तैयारी कर रहे हैं. वो इस दौरान कई वेंचर कैपिटलिसिट्स और आन्त्रप्रेन्योर्स से मिल चुके हैं.

बता दें कि साइरस मिस्त्री ने 2012 में टाटा संस के  चेयरमैन का पद संभाला था लेकिन आंतरिक विवादों के चलते रतन टाटा ने उन्हें 24 अक्टूबर 2016 को कंपनी से निकाल दिया था.

टाटा का कार्यभार संभालने से पहले मिस्त्री अपने भाई शपूर के बिजनेस ग्रुप शपूरजी पल्लोनजी ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर थे. इस ग्रुप में उनका 50 प्रतिशत का हिस्सा है. लेकिन उन्होंने अब अपने भाई के इस ग्रुप में प्रत्यक्ष रूप से जुड़ने से इनकार कर दिया है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi