S M L

मोदी सरकार ने RBI की गरिमा की धूमिल, आजादी का हनन करना बीजेपी का DNA बना: कांग्रेस

पार्टी ने यह भी दावा किया कि आर्थिक अराजकता, भारत की मुद्रा नीति से समझौता करना और आरबीआई की स्वतत्रंता का हनन करना बीजेपी का डीएनए बन गया है.

Updated On: Dec 10, 2018 06:57 PM IST

Bhasha

0
मोदी सरकार ने RBI की गरिमा की धूमिल, आजादी का हनन करना बीजेपी का DNA बना: कांग्रेस

कांग्रेस ने उर्जित पटेल के भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के गवर्नर पद से इस्तीफा देने के बाद नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोला है. कांग्रेस ने आरोप लगाया कि इस सरकार ने आरबीआई के रूप में एक और संस्था की गरिमा धूमिल कर दी है.

पार्टी ने यह भी दावा किया कि आर्थिक अराजकता, भारत की मुद्रा नीति से समझौता करना और आरबीआई की स्वतत्रंता का हनन करना बीजेपी का डीएनए बन गया है. कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, 'एक और संस्था आरबीआई की गरिमा को मोदी शासन ने धूमिल किया जो आरबीआई गवर्नर की विदाई में दिखता है.' उन्होंने आरोप लगाया, 'आर्थिक अराजकता, भारत की मुद्रा नीति से समझौता और सरकार के जरिए नियुक्त कठपुतलियों के माध्यम से आरबीआई की स्वतंत्रता पर कुठाराघात करना बीजेपी का डीएनए है.'

रिजर्व बैंक के गवर्नर उर्जित पटेल ने सोमवार को इस्तीफा दे दिया. हाल में केंद्रीय बैंक की स्वायत्तता को लेकर उनके और सरकार के बीच तनाव पैदा हो गया था. एक संक्षिप्त बयान में पटेल ने कहा कि उन्होंने तत्काल प्रभाव से अपना पद छोड़ने का निर्णय किया है. वहीं पटेल आरबीआई के 24वें गवर्नर थे. उन्हें सितंबर 2016 में तीन साल के लिए इस पद पर गवर्नर नियुक्त किया गया था. उन्होंने रघुराम राजन की जगह ली थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi