S M L

महंगे ATF का हवाला देकर इंडिगो ने 400/- तक बढ़ाए टिकट के दाम

एयरलाइंस ने बयान जारी कर कहा, तेल और विमान ईंधन (एटीएफ) की कीमतों में वृद्धि के बाद 30 मई से फिर से ईंधन सरचार्ज शुरू करने का निर्णय लिया गया है

FP Staff Updated On: May 30, 2018 02:10 PM IST

0
महंगे ATF का हवाला देकर इंडिगो ने 400/- तक बढ़ाए टिकट के दाम

महंगे पेट्रोल-डीजल के बाद अब एयरलाइंस फ्यूल भी महंगा हो गया है. देश की सबसे बड़ी घरेलू एयरलाइंस कंपनी इंडिगो ने घरेलू रूट पर प्रति यात्री 200 से 400 रुपए तक ईंधन सरचार्ज लगाने की घोषणा की है. कंपनी के इस फैसले से उड़ानों के किराए में वृद्धि होनी तय है.

टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के अनुसार इंडिगो एकमात्र विमानन कंपनी है जिसने विमान ईंधन की बढ़ी कीमतों का बोझ यात्रियों पर डालने की घोषणा की है. कंपनी ने बयान जारी कर कहा, तेल और विमान ईंधन (एटीएफ) की कीमतों में वृद्धि के बाद 30 मई से फिर से ईंधन सरचार्ज शुरू करने का निर्णय लिया गया है.

इंडिगो के इस फैसले के बाद 1 हजार किलोमीटर के उड़ान पर अब प्रति टिकट 200 रुपए जबकि इससे ज्यादा दूरी के उड़ानों पर यात्रियों को 400 रुपए का अतिरिक्त शुल्क चुकाना होगा. इस तरह पहले की तुलना में अब दिल्ली-मुंबई-दिल्ली की फ्लाइट टिकट में 800 रुपए का इजाफा होगा. वहीं दिल्ली-जयपुर-दिल्ली की टिकट के लिए अब 400 रुपए ज्यादा देने होंगे (जीएसटी अतिरिक्त).

इंडिगो की ओर से कहा गया कि बढ़े हुए किराए बुधवार से नई बुकिंग पर लागू होंगे. जिन यात्रियों ने पहले से अपनी फ्लाइट टिकट बुक करा रखी है उसपर इसका असर नहीं पड़ेगा.

दूसरी विमानन कंपनियों ने किराए बढ़ाने पर अभी कुछ नहीं कहा है लेकिन माना जा रहा है कि इंडिगो के बाद वो भी यात्रियों पर इस तरह के सरचार्ज लगा सकती हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi