S M L

वीडियोकॉन-ICICI लोन केसः हिरासत में चंदा कोचर के देवर राजीव, हो रही है पूछताछ

इस मामले में सीबीआई लोन प्रक्रिया में शामिल सभी अधिकारियों के बयान पहले ही रिकॉर्ड कर चुकी है

FP Staff Updated On: Apr 05, 2018 09:44 PM IST

0
वीडियोकॉन-ICICI लोन केसः हिरासत में चंदा कोचर के देवर राजीव, हो रही है पूछताछ

आईसीआईसीआई बैंक-वीडियोकॉन लोन मामले में बैंक की सीईओ चंदा कोचर के देवर राजीव कोचर से सीबीआई पूछताछ कर रही है. इससे पहले सीबीआई की तरफ से चंदा कोचर से पूछताछ की बात भी सामने आई थी.

राजीव कोचर को मुंबई के हवाईअड्डे पर उस वक्त हिरासत में लिया गया जब वह भारत से किसी दक्षिण-पूर्वी एशियाई देश की यात्रा पर जा रहे थे. आव्रजन अधिकारियों ने उन्हें हिरसात में लिया और सीबीआई को सौंप दिया.

अधिकारियों ने कहा कि कोचर को मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर अधिकारियों द्वारा देश छोड़ने से रोका गया था, क्योंकि सीबीआई ने उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया था.

बताया जा रहा है कि इस मामले में सीबीआई लोन प्रक्रिया में शामिल सभी अधिकारियों के बयान पहले ही रिकॉर्ड कर चुकी है.

जब्‍त किए गए दस्‍तावेजों के अध्‍ययन के बाद सीबीआई को लग रहा है कि लोन की रजामंदी ऊपर से मिली थी. साथ ही माना जा रहा है कि इसके लिए कई नियमों को ताक पर भी रखा गया था.

चंदा कोचर के पति और वेणुगोपाल धूत से भी होनी है पूछताछ 

इससे पहले वीडियोकॉन लोन मामले में सीबीआई शुक्रवार को चंदा कोचर के पति दीपक कोचर के खिलाफ ऐक्शन लेते हुए प्रारंभिक जांच शुरू कर चुकी है. चंदा कोचर पर पति के दोस्त की कंपनी को लोन देने के आरोप हैं.

प्रारंभिक जांच में इस बात का पता लगाया जाएगा कि दीपक कोचर और उनके दो रिश्तेदारों की फर्म को वीडियोकॉन समूह के वेणुगोपाल धूत ने कितनी रिश्वत दी. आरोप है कि वीडियोकॉन समूह को आईसीआईसीआई बैंक से दी गई कर्ज सहायता गोपनीय लेन-देन से हुई.

चंदा कोचर के पति दीपक कोचर और वीडियोकॉन ग्रुप के चेयरमैन वेणुगोपाल धूत के खिलाफ सीबीआई ने सख्त रवैया अपनाते हुए प्रारंभिक जांच (पीई) दर्ज कर चुकी है.

(फोटो साभारः सीएनबीसी)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
FIRST TAKE: जनभावना पर फांसी की सजा जायज?

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi