S M L

बजट भाषण में फिल्म 'उरी' का जिक्र, लोकसभा में गूंजा 'हाउज द जोश'

वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने लोकसभा में अपने बजट भाषण में मनोरंजन उद्योग के उल्लेख के दौरान फिल्म ‘उरी- द सर्जिकल स्ट्राइक’ की भी बात की और सदन में फिल्म का डायलॉग ‘हाउज द जोश’ भी सुनाई दिया

Updated On: Feb 01, 2019 04:29 PM IST

Bhasha

0
बजट भाषण में फिल्म 'उरी' का जिक्र, लोकसभा में गूंजा 'हाउज द जोश'

वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने शुक्रवार को लोकसभा में अपने बजट भाषण में मनोरंजन उद्योग के उल्लेख के दौरान फिल्म ‘उरी- द सर्जिकल स्ट्राइक’ की भी बात की और सदन में फिल्म का डायलॉग ‘हाउज द जोश’ भी सुनाई दिया.

बजट भाषण के दौरान गोयल जब मनोरंजन उद्योग के लिए किए गए प्रावधानों का जिक्र कर रहे थे तो उन्होंने कहा, ‘हमने हाल ही में उरी फिल्म देखी. बहुत मजा आया. क्या जोश था, क्या माहौल था.’

दरअसल जब गोयल फिल्मों के बारे में बात कर रहे थे तो उनके पास ही बैठे बीजेपी के वरिष्ठ सदस्य लालकृष्ण आडवाणी ने उनका ध्यान हाल ही में आई इस फिल्म की ओर दिलाया और फिर गोयल ने फिल्म का जिक्र किया. आडवाणी फिल्मों के शौकीन माने जाते हैं.

गोयल के इस बयान के बाद सदन में बैठे एनडीए के सभी सांसदों ने मेजें थपथपाईं और फिल्म में अहम रोल निभाने वाले बीजेपी सदस्य परेश रावल को भी मुस्कराते हुए देखा गया. इस दौरान केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद समेत कुछ मंत्रियों और सदस्यों को फिल्म के चर्चित डायलॉग ‘हाउज द जोश’ को बोलते सुना गया. वित्त मंत्री ने बजट भाषण में दो बार ‘जोश’ शब्द का इस्तेमाल किया.

जम्मू-कश्मीर के उरी में हुए आतंकवादी हमले के जवाब में 2016 में सीमा पार पीओके में सेना द्वारा की गई ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ पर बनी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल साबित हुई है जिसमें मुख्य भूमिका में रावल के अलावा विक्की कौशल भी हैं.

गोयल ने कहा, ‘मनोरंजन जगत से कई लोगों को रोगजार मिलता है और हम सभी फिल्में देखते ही हैं.’ इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी विभिन्न कार्यक्रमों में फिल्म के संवाद ‘हाउज द जोश’ का जिक्र किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi