S M L

भारत पेट्रोलियम ओडिशा के बालनगिर में लगाएगी LPG भरने का प्लांट

23 एकड़ में बनने वाले इस प्लांट में हर साल 42 लाख सिलेंडर भरे जाएंगे. 2020 तक शुरू होने की संभावना

Updated On: May 19, 2018 01:00 PM IST

FP Staff

0
भारत पेट्रोलियम ओडिशा के बालनगिर में लगाएगी LPG भरने का प्लांट

भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) ओडिशा के बालनगिर में अपना एलपीजी प्लांट लगाएगा. भारत पेट्रोलियम सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी है.

बीपीसीएस के रीजनल मैनेजर (ईस्ट) अतुल कुमार के मुताबिक बालनगिर के बरखनी में लगने वाले इस प्लांट पर 103 करोड़ रुपए का खर्च आने की उम्मीद है.

अभी ओडिशा के ही खुर्दा में कंपनी का पहले से एक एलपीजी सिलेंडर भरने का प्लांट है. इस प्लांट के मार्च 2020 तक शुरू होने की संभावना है. 23 एकड़ में बनने वाले इस प्लांट में हर साल 42 लाख सिलेंडर भरे जाएंगे.

बालनगिर के इस प्लांट से बालनगिर, झारसूगुडा, सुंदरगढ़, संबलपुर, बरघा, कालाहांडी, सोनपुर, कोरापुट, मल्कानगिरी, नबरंगपुर, बौध, कंधमाल, रायगढ़ और नौपदा जिले में एलपीजी की सप्लाई की जाएगी.

पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और सामाजिक न्याय, अधिकारिता मंत्री थावर चंद गहलोत 21 मई को इस प्लांट की आधारशिला रखेंगे. यह जानकारी कंपनी के अतुल कुमार और अन्य अधिकारी मानस मोहंती ने दी.

बीपीसीएल के ओडिशा में 15.37 लाख खरीदार हैं जो हर साल तकरीबन 78 लाख सिलेंडर लेते हैं. ऐसा माना जा रहा है कि 2020 तक यह खपत 105 लाख सिलेंडर के आसपास हो जाएगी.

बालनगिर का यह प्लांट शुरू होने के बाद बीपीसीएल भुवनेश्वर और रायगढ़ में अगले प्लांट की तैयारी करेगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi