S M L

महीने के अंत तक BOB में हो सकता है देना और विजया बैंक का विलय

सरकारी बैंकों के सहयोग के लिए सरकार पहले ही ट्रेजरी उपलब्ध कराने की बात कह चुकी है

Updated On: Dec 23, 2018 06:00 PM IST

FP Staff

0
महीने के अंत तक BOB में हो सकता है देना और विजया बैंक का विलय

बैंक ऑफ बड़ौदा, विजया बैंक और देना बैंक का विलय इस महीने के आखिर तक हो सकता है. सूत्रो से मिली इस जामकारी के मुताबिक इन तीनों बैंकों के विलय की योजना को इस महीने के आखिर तक अंतिम रूप दिया जा सकता  है.

संसद में पेश होगी योजना

अनिवार्य प्रक्रिया के तहत विलय योजना को संसद में पेश किया जाएगा. संसद का मौजूदा शीतकालीन सत्र 8 जनवरी तक चलेगा. सूत्रों के मुताबिक योजना पर काम चल रहा है और उसके बाद बैंकों के बोर्ड उनकी समीक्षा करेंगे.

सरकार सरकारी बैंकों में सहयोग के लिए पहले ही ट्रेजरी उपलब्ध कराने की बात कह चुकी है.सरकार को उम्मीद है कि तीन बैंकों के विलय से अस्तित्व में आने वाला बैंक अगले वित्त वर्ष से काम करना शुरू कर देगा. सरकार ने तीनों बैंकों के विलय को मंजूरी सितंबर में दी थी.

विलय के विरोध में कर्मचारी

वहीं दूसरी तरफ कर्मचारी संगठन तीनों बैंकों के विलय के विरोध में उतर आए हैं. बैंक ऑफ बड़ौदा, देना बैंक और विजया बैंक के प्रस्तावित विलय का विरोध कर रहे बैंक कर्मचारी संगठनों ने 26 दिसंबर को देशव्यापी हड़ताल की चेतावनी दी है.

बैंककर्मियों के संगठनों के संयुक्त मंच यूनाइडेट फोरम ऑफ बैंक यूनियंस (UFBU) के बैनर तले हड़ताल का आह्वान किया गया है. UFBU 9 कर्मचारी और अधिकारी संघों का संयुक्त निकाय है.

(भाषा से इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi