S M L

बिन्नी बंसल का इस्तीफा सिर्फ यौन उत्पीड़न के आरोपों का नतीजा है?

पूर्व एग्जीक्यूटिव ने कहा कि बिन्नी बंसल का इस्तीफा पहले से तय था, इस साल नहीं तो यह अगले साल भी हो सकता था

Updated On: Nov 14, 2018 06:03 PM IST

FP Staff

0
बिन्नी बंसल का इस्तीफा सिर्फ यौन उत्पीड़न के आरोपों का नतीजा है?

फ्लिपकार्ट के को-फाउंडर बिन्नी बंसल ने मंगलवार को कंपनी से इस्तीफ दे दिया. सूत्रों ने न्यूज़18 को बताया कि बंसल ने इस्तीफा 2 साल पहले लगे यौन शोषण के आरोपों के कारण दिया है.

शिकायत करने वाली महिलाकर्मी ने 2012 में कंपनी छोड़ दी थी. 2016 में महिला ने अपनी कंपनी बनाई इसी दौरान महिलाकर्मी की बिन्नी बंसल से दोबारा मुलाकात हुई. इसी साल यह घटना हुई.

उस समय ग्रुप में सचिन बंसल ने सीईओ के बाद को-फाउंडर की जिम्मेदारी संभाली थी, जो बाद में एग्जीक्यूटिव चेयरमैन बन गए थे. तब शिकायत पर कोई एक्शन नहीं लिया गया था.

जब कोई कार्रवाई नहीं हुई तो पूर्व महिलाकर्मी ने इस साल वॉलमार्ट ग्लोबल से जुलाई में दोबारा एक्शन लेने की गुहार लगई थी. उन्होंने वॉलमार्ट के सीईओ डॉग मैकमिलन से इस घटना पर सफाई मांगी थी.

जब से इस मुद्दे पर बंसल ने इस्तीफा दिया है, तब से पूरी कंपनी के कर्मचारी यह खोजने की कोशिश कर रहे हैं कि आखिर हुआ क्या था. एक कर्मचारी ने न्यूज़18 से कहा 'आमतौर पर मामूली खबरे ऑफिस तक पहुंचती है, लेकिन इस मामले में, हमें कोई जानकारी नहीं थी. हममें से किसी भी कर्मचारी को नहीं.'

कुछ कर्मियों ने न्यूज़18 से कहा कि फ्लिपकार्ट ने इस मामले पर स्टाफ से मीडिया से बात करने के लिए मना किया है.

जबकि बसंल से इस्तीफे से कोई ज्यादा चीजें नहीं बदलेंगी. पूर्व एग्जीक्यूटिव ने यह बताते हुए कहा कि बिन्नी बंसल का इस्तीफा पहले से तय था, इस साल नहीं तो यह अगले साल भी हो सकता था. उन्होंने कहा कि बंसल ने भी अपने ईमेल में कर्मचारियों को बताया था कि उनका प्लान कुछ तिमाहियों के लिए ही कंपनी के सीईओ पद पर सेवा देने का है.

फ्लिपकार्ट के नए सीईओ कल्याण कृष्णमूर्ति ने कर्मचारियों को अपने ई-मेल में कहा कि मैं निजी तौर पर सबको ये बताना चाहता हूं कि हमारे ऑपरेटिंग प्रोसेस में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है, या हमारे मिशन पर इस खबर का कोई भी असर नहीं पड़ेगा.

कृष्णमूर्ति ने 2013 में चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर के पद पर ऑनलाइन रिटेलर में आए थे. इसके बाद उन्होंने 2014 में टाइगर ग्लोबल फाइनेंस डायरेक्टर के तौर पर जॉइन की. इससे पहले वे ईबे के एशिया फाइनेंस ऑपरेशन्स देख रहे थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi