S M L

कर्ज में डूबी भूषण स्टील पर हो सकता है टाटा स्टील का कब्जा

टाटा स्टील ने बुधवार को एक बयान में यह जानकारी दी. भूषण स्टील पर बैंकों का 44,478 करोड़ रुपए का कर्ज है

Bhasha Updated On: Mar 08, 2018 04:44 PM IST

0
कर्ज में डूबी भूषण स्टील पर हो सकता है टाटा स्टील का कब्जा

कर्ज में डूबी भूषण स्टील में अधिकांश हिस्सेदारी खरीदने को लेकर टाटा स्टील सर्वाधिक बोली लगाने वाली कंपनी के रूप में उभरी है. भूषण स्टील अभी ऋण शोधन कार्यवाही से गुजर रही है. टाटा स्टील ने बुधवार को एक बयान में यह जानकारी दी.

बोली में टाटा स्टील के अलावा जेएसडब्ल्यू लिविंग प्राइवेट लि. (जेएसडब्ल्यू तथा पीरामल एंटरप्राइजेज की संयुक्त उद्यम) और भूषण स्टील के कर्मचारियों के समूह ने भाग लिया था. बोली जमा करने की अंतिम तारीख तीन फरवरी 2018 थी.

टाटा स्टील के अनुसार कंपनी को भूषण स्टील के समाधान पेशेवर से यह सूचना मिली है कि ऋण शोधन एवं दिवाला संहिता के तहत कंपनी ऋण शोधन समाधान प्रक्रिया के अंतर्गत भूषण स्टील में नियंत्रणकारी हिस्सेदारी हासिल करने को लेकर सर्वाधिक बोली लगाने वाली कंपनी के रूप में उभरी है.

भूषण स्टील पर बैंकों का 44,478 करोड़ रुपए का कर्ज है

बयान में कहा गया है कि ऋणदाताओं की समिति तथा भूषण स्टील के समाधान पेशेवर समाधान योजना पर फिलहाल टाटा स्टील के साथ चर्चा कर रहे हैं.

यूके की लिबर्टी हाउस भी भूषण स्टील को खरीदने की योजना बनाई थी. हालांकि बोली देरी से लगाने के कारण वो दौड़ से बाहर हो गई. भूषण स्टील पर बैंकों का 44,478 करोड़ रुपए का कर्ज है.

आरबीआई ने इस कंपनी की सबसे बड़े लोन डिफॉल्टर के तौर पर पहचान की है. टाटा स्टील ने भूषण स्टील के कर्जदारों को 17 हजार करोड और ऑपरेशन के लिए 7,200 करोड़ रुपए देने का ऑफर दिया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi