S M L

कम दाम में आईफोन 8 से बेहतर फीचर देने वाले 5 फोन

शर्त इतनी है कि इनमें ऐपल का कटे हुए सेब वाला लोगो नहीं होगा

Updated On: Sep 12, 2017 05:39 PM IST

FP Staff

0
कम दाम में आईफोन 8 से बेहतर फीचर देने वाले 5 फोन

दुनिया में दो किस्म के लोग होते हैं एक वो जिनके पास आईफोन होता है और वो रोज शीशे के सामने एक सेल्फी खींच कर दुनिया को दिखाते रहते हैं. दूसरे वो जिनके पास इसे खरीदने के लिए अतिरिक्त किडनी नहीं होती है जिसके चलते वो हर समय इस कटे हुए एपल की बुराई करते रहते हैं.

इन दोनों के अलावा संसार में एक तीसरी प्रजाति भी होती है जिसे समझदार कहा जाता है. ऐसे लोग फोन में अच्छे फीचर और वाजिब दाम तलाशते हैं और सोच समझकर खरीदते हैं. ललिता जी याद हैं न आपको वही सफेदी, वही काम कम दाम में मिले तो कोई ये क्यों ले....

आईफोन किसी के भी हाथ में हो कवर से एपल दिखना ही चाहिए

आईफोन किसी के भी हाथ में हो कवर से एपल दिखना ही चाहिए

तो आपकी पारखी नजर और कम बजट में बढ़िया फोन की इच्छा को पूरा करने के लिए पेश हैं कुछ ऐसे फोन जिनके फंक्शन किसी भी तरह से आईफोन से कम नहीं हैं पर जिन्हें खरीदने के लिए आपको सेकेंड हैंड कार जितने पैसे भी खर्च नहीं करने पड़ेंगे.

ब्लैकबेरी कीनोट

एक समय था जब कॉरपोरेट में ऊंची पोजीशन आपके फलाना मैनेजर होने से नहीं बल्कि हाथ में ब्लैक बेरी होने से होती थी. नीला सूट और हाथ में काला ब्लैकबेरी होना अच्छा कमाने की निशानी थी. पर समय के साथ बदलाव न लाने के चलते ब्लैकबेरी पिछड़ता चला गया.

अब ब्लैकबेरी वापस आ गया है. ब्लैकबेरी कीनोट में 12 मेगापिक्सल कैमरा और एंड्रॉयड नगेट जैसे फीचर तो हैं ही. चिरपरिचित क्वार्टी की बोर्ड भी है. जिन लोगों को चायनीज़ कंपनियों के फोन में हैक होने का खतरा महसूस होता है वो ब्लैकबेरी पर भरोसा कर सकते हैं. इसके अलावा 40 हजार से कम कीमत पर आप एक ऐसा फोन खरीद सकते हैं जिसे जेब से निकालने पर सामने वाला एक बार पूछेगा ज़रूर ब्लैकबेरी!

नोकिया 6

फोन की दुनिया में नोकिया ने भी दोबारा एंट्री ली है. 16 मेगापिक्सल कैमरा और 22 घंटे लगातार गाने सुनाने वाले नोकिया के कई पुराने फीचर इसमें हैं. इसके साथ ही फोन के  ज़्यादा मजबूत होने का दावा भी किया जा रहा है. और कीमत है महज 15,000 रुपए.

अगर आप कुछ हफ्ते रुकने के मूड में हैं तो नोकिया 8 का इंतज़ार भी कर सकते हैं.

वीवो वी 5 प्लस

अगर आप सेल्फी लेने के शौकीन हैं तो वीवो वी 5 प्लस बाज़ार में मौजूद सबसे अच्छे फोन में से एक है. इसमें सेल्फी के लिए 20 मेगापिक्सल कैमरा दिया हुआ है जिससे आप बोकाह एफेक्ट (ब्लर बैकग्राउंड वाली) सेल्फी खींच सकते हैं. साथ ही लगभग 22,000 की कीमत के साथ ये बाज़ार में उपलब्ध सबसे सस्ता फोन है जिससे 4k वीडियो रिकॉर्ड किया जा सकता है. और हां, अगर आपको एपल की डिज़ाइन पसंद है तो बता दें कि ये फोन देखने में लगभग आई फोन जैसा है. साथ ही साथ इसमें स्लोमोशन कैमरा और हवा में हाथ हिलाकर फोन उठाने जैसे आइफोन वाले फीचर भी दिए हुए है.

वन प्लस 5

आइफोन के समर्थन में आखिरी तर्क उसका कैमरा होता है. ये फोन कैमरा के मामले में बाज़ार में मौजूद किसी भी फोन को पीछे छोड़ देता है. लगभग 33,000 के इस फोन में 6 जीबी रैम और 3300 mah की बैटरी तो है ही. इसका 20+16 मेगापिक्सल कैमरा बोकाह एफेक्ट वाली तस्वीरें खींच सकता है. साथ ही इसमें सेल्फी के लिए भी 16 मेगापिक्सल कैमरा दिया हुआ है.

सैमसंग गैलेक्सी एस 7

हालांकि बाज़ार में एस 8 भी आगया है मगर इन दोनों फोन में इतना अंतर नहीं है कि आप लगभग 30,00 ज़्यादा खर्च करें. याद रखिए नए फोन के लॉंन्च पर आपको ऐसे बहुत सारे फीचर बताए जाते हैं जिनका असल में कोई खास काम नहीं होता. वायरलेस चार्जिंग या बिना तार के इयरफोन ऐसी ही चीज़ें हैं जिनके न होने से भी आपको कोई खास फर्क नहीं पड़ेगा.

लगभग 40,000 गैलेक्सी एस सेवन में आपको आईफोन के वो सारे फीचर मिल जाएंगे जिनकी आपको ज़रूरत पड़ेगी. साथ ही ये फोन लगभग एक मीटर तक वॉटर रज़िस्टेंट है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi