S M L

Glassdoor Annual Report: टॉप 100 बेस्ट वर्कप्लेस, जो है हर किसी का सपना

पहले फेसबुक काम करने के लिहाज से सबसे बेस्ट कंपनी थी लेकिन जानिए अब कौन है

Updated On: Dec 06, 2018 05:33 PM IST

FP Staff

0
Glassdoor Annual Report: टॉप 100 बेस्ट वर्कप्लेस, जो है हर किसी का सपना

अगर नौकरी करने के लिए बेहतर जगह मिल जाए तो जिंदगी की आधी परेशानी ऐसे ही खत्म हो जाती है. आप किस जगह काम करते हैं, आपका ऑफिस कैसा है ये बातें आपकी ग्रोथ पर भी काफी निर्भर करती है. हाल ही में रोजगार वेबसाइट Glassdoor की एनुअल रिपोर्ट सामने आई है. जिसमें 100 बेस्ट वर्कप्लेस की सूची जारी की गई है.

पहले Google और Facebook को जॉब करने के लिए लिहाज काफी बेहतर जगह माना जाता था. लेकिन फेसबुक में डेटा लीक का मामला सामने आने के बाद कंपनी ने जॉब करने के लिए अपने बेहतर होने के खिताब को गंवा दिया है. इसके साथ ही कंपनी के स्टॉक गिरने से भी लोगों के मन में यहां काम करने को लेकर असमंजस की स्थिति देखी गई है. वहीं ग्लासडोर की वार्षिक रिपोर्ट में अमेरिका में 100 सर्वश्रेष्ठ कार्यस्थलों की सूची के मुताबिक बोस्टन की कंसल्टिंग कंपनी Bain and Company पहले स्थान पर सामने आई है.

इस रिपोर्ट में फेसबुक को सातवां स्थान मिला है. दूसरी तरफ एपल ने रोजगार प्रदाता कंपनियों की सूची में लंबी छलांग मारी है. एपल 84वें स्थान से छलांग लगाकर 71वें स्थान पर काबिज हो गया है. अगर पिछली रिपोर्ट पर गौर किया जाए तो साल 2017 में फेसबुक अमेरिका में सर्वश्रेष्ठ कार्यस्थल था. वहीं एपल साल 2016 में 36वें स्थान पर था लेकिन साल 2017 गिरकर 84वें स्थान पर चला गया था. वहीं ई-कॉमर्स कंपनी एमेजॉन टॉप 100 कंपनियों में जगह नहीं बना पाई.

टॉप 10 कंपनियां

इस लिस्ट में अगर नौकरी के लिहाज से टॉप 10 कंपनियों की बात की जाए तो टॉप पर बेन एंड कंपनी (रेटिंग 4.6) है. इसके बाद जूम वीडियो कम्युनिकेशन (रेटिंग 4.5), इन-एन-आउट बर्गर (रेटिंग 4.5), प्रोकोर टेक्नोलॉजी (रेटिंग 4.5), बोस्टन कन्सल्टिंग ग्रुप (रेटिंग 4.5), लिंक्डइन (रेटिंग 4.5), फेसबुक (रेटिंग 4.5), गूगल (रेटिंग 4.4), लुलुलेमन (रेटिंग 4.4) और साउथवेस्ट एयरलाइंस (रेटिंग 4.4) है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi