S M L

सरकारी बैंकों में मंगलवार को हड़ताल, कामकाज होगा प्रभावित

प्राइवेट बैंकों में कामकाज सामान्य रहेगा लेकिन चेक भुनाने में वक्त लगेगा

Updated On: Aug 20, 2017 10:51 PM IST

Bhasha

0
सरकारी बैंकों में मंगलवार को हड़ताल, कामकाज होगा प्रभावित

सरकारी बैंकों के यूनियन मंगलवार को हड़ताल पर जा रहे हैं, जिससे कामकाज प्रभावित हो सकती है. बैंकों के विलय और कुछ दूसरी मांगों को लेकर यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस (यूएफबीयू) की अगुवाई में सभी बैंक यूनियनों ने 22 अगस्त को हड़ताल पर जाने का ऐलान किया है.

प्राइवेट सेक्टर के बैंकों में होगा कामकाज 

 

आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी बैंक, एक्सिस और कोटक महिंद्रा बैंक में कामकाज सामान्य रहने की संभावना है. हालांकि इन बैंकों में चेक भुनाने में देरी हो सकती है.

ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कंफेडरेशन (एआईबीओसी) के महासचिव डी टी फ्रैंको ने कहा, ‘मुख्य श्रम आयुक्त के साथ सुलह सफाई बैठक विफल रही है. अब यूनियनों के पास हड़ताल पर जाने के अलावा कोई विकल्प नहीं है. सरकार और बैंकों के प्रबंधन की ओर से कोई आश्वासन नहीं मिला है.' उन्होंने कहा कि यूनियनों की मांगों पर समाधान के सभी प्रयास विफल हो गए हैं. ऐसे में अब यूएफबीयू ने 22 अगस्त को हड़ताल पर जाने का फैसला किया है.

क्या है मांग?

जानबूझकर लोन न चुकाने को आपराधिक अपराध घोषित करना और एनपीए की वसूली के लिए संसदीय समिति की सिफारिशों को लागू करना शामिल है. उन्होंने यह भी कहा कि बैंकों को कारपोरेट एनपीए का बोझ शुल्क बढ़ाकर ग्राहकों पर नहीं डालना चाहिए. बैंक बोर्ड ब्यूरो को खत्म करने की भी मांग है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi