S M L

बैंक ऑफ इंडिया को सरकार से मिले 2,257 करोड़ रुपए

यह पूंजी दो सालों में डाली जाएगी, इसमें रिकैपिटलाइजेशन बॉन्ड और बजटीय सहायता शामिल है

Bhasha Updated On: Dec 30, 2017 09:37 PM IST

0
बैंक ऑफ इंडिया को सरकार से मिले 2,257 करोड़ रुपए

पब्लिक सेक्टर की बैंक ऑफ इंडिया (बीओआई) को सरकार से 2,257 करोड़ रुपए की पूंजी प्राप्त हुई. बैंक ने शनिवार को यह जानकारी दी.

बैंक ऑफ इंडिया ने बंबई शेयर बाजार को दी जानकारी में कहा, 'बैंक को 29 दिसंबर को भारत सरकार से सामान्य इक्विटी टियर-1 पूंजी के रूप में 2,257 करोड़ रुपए मिले हैं. इसे शेयर आवेदन राशि के रूप में देखा जा रहा है और इसके एवज में आवंटन उचित प्रक्रिया/ शर्तें पूरी होने के बाद किया जाएगा.'

सरकार ने 24 अक्तूबर को एनपीए की मार झेल रहे सार्वजनिक बैंकों को मजूबत करने के लिए 2.11 लाख करोड़ रुपए की पूंजी बैंकों में डालने की घोषणा की थी.

यह पूंजी दो सालों में डाली जाएगी, इसमें रिकैपिटलाइजेशन बॉन्ड और बजटीय सहायता शामिल है.

31 दिसंबर से इन बैंको में नहीं चलेंगी चेकबुक 

वहीं एक खबर के मुताबिक स्टेट बैंक ऑफ बीकानेर एंड जयपुर (SBBJ), स्टेट बैंक ऑफ हैदराबाद (SBH), स्टेट बैंक ऑफ मैसूर (SBM), स्टेट बैंक ऑफ पटियाला (SBP), स्टेट बैंक ऑफ त्रावणकोर (SBT) और भारतीय महिला बैंक की चेकबुक महज अब महज एक दिन यानी 31 दिसंबर तक ही चलेंगी.

इन बैंकों के एसबीआई में विलय के कारण कस्‍टमर्स को एसबीआई की चेकबुक लेनी होगी. ऐसे में समय रहते इन 6 बैंकों के ग्राहक अगर नई चेकबुक नहीं लेते हैं तो नए साल में उन्‍हें परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया ने इस मामले में लाखों कस्‍टमर्स को बाकायदा कई दफा अलर्ट भी किया है. इससे पहले नई चेकबुक लेने की आखिरी तारीख 30 सितंबर थी, लेकिन कस्‍टमर्स की सुविधा का ख्‍याल रखते हुए एसबीआई ने इसे 31 दिसंबर कर दिया था. 31 दिंसबर के बाद पुरानी चेकबुक नहीं चलेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi