S M L

बजाज इलेक्ट्रिकल्स के एमडी अनंत बजाज का निधन

अनंत बजाज कंपनी में मैनेजिंग डायरेक्ट के पद थे और उन्हें इस पद की जिम्मेदारी दो महीने पहले दी गई थी

FP Staff Updated On: Aug 11, 2018 04:20 PM IST

0
बजाज इलेक्ट्रिकल्स के एमडी अनंत बजाज का निधन

बजाज इलेक्ट्रिकल्स के चेयरमैन शेखर बजाज के इकलौते बेटे अनंत बजाज का शुक्रवार शाम निधन हो गया. बिजनेस टुडे के मुताबिक, 41 वर्षीय बजाज को मुंबई में शाम करीब 6 बजे हार्ट अटैक आ गया. उनका अंतिम संस्कार शनिवार को करीब 10:30 बजे कलबादेवी में चंदनवाड़ी श्मशान में किया गया.

वह बजाज इलेक्ट्रिकल्स में मैनेजिंग डायरेक्ट के पद थे और उन्हें इस पद की जिम्मेदारी दो महीने पहले दी गई थी. इससे पहले, वह कंपनी में जॉइंट मैनेजिंग डायरेक्ट के पद पर थे. बजाज ने अपने करियर की शुरुआत 1999 में की थी. वह 1999 में बजाज इलेक्ट्रिकल्स में प्रोजेक्ट कोर्डिनेटर के तौर पर जुड़े थे.

अनंत टेक्नोलॉजी प्रेमी थे और उन्हें टेक्नोलॉजी के साथ प्रयोग करना बेहद पसंद था. अनंत बजाज का जन्म शेखर और किरन बजाज के यहां 18 मई 1977 में मुंबई में हुआ था. अनंत के पास मुंबई के एचआर कॉलेज से कॉमर्स की डिग्री थी और उन्होंने पोस्ट ग्रेजएट डिप्लोमा एस.पी जैन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड रिसर्च से किया था.

अपने करियर की शुरूआत में उन्होंने हाई मास्ट बनाने के लिए 450 मिलियन का सेटअप बनाने की जिम्मेदारी उठाई थी. उन्हें म्यूजिक, स्पोर्ट्स, ट्रैवलिंग और वाइल्डलाइफ का बहुत शौक था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi