S M L

एक्सिस बैंक: 30 लाख के होम लोन पर 12 EMI माफ, 3 लाख रुपए का फायदा

इस स्कीम का फायदा वही उठा सकता है, जो लोग 30 लाख रुपए तक का घर खरीदेंगे

Updated On: Aug 18, 2017 02:02 PM IST

FP Staff

0
एक्सिस बैंक: 30 लाख के होम लोन पर 12 EMI माफ, 3 लाख रुपए का फायदा

घर खरीदारों के लिए खुशखबरी है. एक्सिस बैंक ने कस्‍टमर्स के लिए ‘शुभ आरंभ होम लोन’ स्कीम लॉन्च की है. इस स्कीम के तहत होम लोन लेने पर ईएमआई में छूट मिलेगी. स्कीम के तहत 20 साल के लिए 30 लाख रुपए तक के होम लोन पर बैंक आपसे 12 ईएमआई नहीं लेगा. बशर्ते आपकी पेमेंट समय पर हो. यानी बैंक कस्‍टमर के अच्‍छे व्‍यवहार को प्रोत्‍साहन दे रहा है, क्‍योंकि समय पर लोन चुकाने से कस्‍टमर और बैंक दोनों को फायदा होता है. इससे होम बायर्स को 3 लाख रुपए से अधिक का लाभ हो सकता है.

किसको मिल सकता है इस स्‍कीम का फायदा:

लोन का फायदा अंडर कंस्ट्रक्शन, रिसेल और प्लॉट पर मिलेगा.

खुद घर बनाने वालों को भी लोन का फायदा मिलेगा.

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आने वाले घरों पर भी मिल सकता है इस स्‍कीम का फायदा.

दूसरे बैंक से भी एक्सिस बैंक में ट्रांसफर करा सकते हैं अपना लोन

लोन डिस्बर्स होने के चौथे, आठवें और 12 वें साल में चार-चार ईएमआई की छूट मिलेगी. इससे आपके लोन की अवधि कम हो जाएगी. दूसरे बैंक के लोन को एक्सिस बैंक में ट्रांसफर कराने की सुविधा भी दी जाएगी और बिना किसी चार्ज के लोन ट्रांसफर किया जाएगा.

लोन के रेगुलर पेमेंट के लिए भी प्रोत्साहित होंगे कस्टमर्स

स्कीम की लॉन्चिंग के मौके पर एक्सिस बैंक के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर- रिटेल बैंकिंग- राजीव आनंद ने कहा कि केंद्र सरकार अफोर्डेबल हाउसिंग सेगमेंट को बढ़ावा देने के लिए लगातार प्रयास कर रही है. इस स्कीम के तहत हम कस्टमर को फायदा पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं. इससे कस्टमर लोन के रेगुलर पेमेंट के लिए भी प्रोत्साहित होंगे.

30 लाख से कम लोन लेने वाले नहीं आएंगे 'शुभ आरंभ होम लोन’ स्कीम में

आनंद ने इस स्कीम के बारे में बताते हुए कहा कि इस स्कीम का फायदा वही उठा सकता है, जो लोग 30 लाख रुपए तक का घर खरीदेंगे. 30 लाख से कम पैसों का घर खरीदने वालों को लोन देने के लिए हमने आशा नाम की एक योजना को लॉन्च किया है (इस स्कीम के तहत 25 लाख रुपए का लोन दिया जाता है). जून तक के आंकड़ों के मुताबिक होम लोन बैंक के 1.68 लाख करोड़ रुपए के खुदरा पोर्टफोलियो का 44% है.

(साभार न्यूज़ 18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi