S M L

एक्सिस बैंक की CMD शिखा शर्मा क्यों जल्दी रिटायरमेंट चाहती हैं?

एक्सिस बैंक बोर्ड ने शिखा शर्मा का चौथा कार्यकाल 3 साल के लिए बढ़ाया था लेकिन उन्होंने निवेदन किया है कि इसे मात्र 7 महीना कर दिया जाए

PTI Updated On: Apr 09, 2018 10:54 PM IST

0
एक्सिस बैंक की CMD शिखा शर्मा क्यों जल्दी रिटायरमेंट चाहती हैं?

एक्सिस बैंक की सीएमडी (सीईओ और एमडी ) शिखा शर्मा अपने बढ़े हुए तीन साल के कार्यकाल को घटाकर 7 महीने का कराना चाहती हैं. इसके लिए उन्होंने बैंक के बोर्ड से गुजारिश की है, जिसे बोर्ड ने मान लिया है.

शिखा शर्मा का तीसरा कार्यकाल 31 मई को पूरा हो रहा है. चौथे कार्यकाल के लिए बैंक बोर्ड ने उन्हें तीन साल और पद पर बने रहने की मंजूरी दे दी थी, लेकिन शिखा शर्मा के निवेदन के बाद उनका कार्यकाल अब 1 जून 2018 से 31 दिसंबर 2018 तक होगा. इसके लिए उन्हें बस भारतीय रिजर्व बैंक की मंजूरी की आवश्यकता होगी.

8 दिसंबर 2017 को रेगुलेटरी फाइलिंग में एक्सिस बैंक ने बताया था कि बोर्ड ने शिखा शर्मा को एमडी और सीईओ फिर से नियुक्त करने का निर्णय लिया है. यह तीन साल के लिए होगा जिसकी शुरुआत 1 जून 2018 से होगी. हालांकि, पुनःनियुक्ति के फैसले को अभी भी रिजर्व बैंक से मंजूरी नहीं मिली थी.

आखिर क्या है वजह?

बैंक ने कहा है कि बोर्ड के इस फैसले पर बैंक की सीईओ और एमडी ने निवेदन किया है कि उनके कार्यकाल को तीन साल के लिए बढ़ाने के निर्णय पर बोर्ड एक बार फिर से विचार करे और कार्यकाल को तीन साल की बजाय 7 महीना कर दिया जाए.

रेगुलेटरी फाइलिंग में इस बात की जानकारी नहीं दी गई है कि शिखा शर्मा अपने चौथे कार्यकाल को तीन साल से घटाकर 7 महीने क्यों करवाना चाहती हैं. बोर्ड की फाइलिंग के अनुसार उनके निवेदन को स्वीकार कर लिया गया है और इस बारे में आरबीआई की मंजूरी का इंतजार है.

हाल के वर्षों में इस निजी बैंक का एनपीए बढ़कर पांच गुना हो गया है. मार्च 2015 में बैंक का एनपीए 4110 करोड़ रुपए था जो बढ़कर मार्च 2017 में 21280 करोड़ हो गया है. इसी दौरान बैंक का नेट प्रोफिट भी घट कर 7357 करोड़ से 3679 करोड़ पर आ गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi