S M L

अरविंद सुब्रमण्यन ने मुख्य आर्थिक सलाहकार के पद से दिया इस्तीफा

अरविंद सुब्रमण्यन ने मुख्य आर्थिक सलाहकार के पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने अक्टूबर 2014 में इस पद की जिम्मेदारी संभाली थी. वित्त मंत्री अरुण जेटली ने फेसबुक पोस्ट के जरिए सुब्रमण्यन के इस्तीफा देने की जानकारी दी

Updated On: Jun 20, 2018 05:29 PM IST

FP Staff

0
अरविंद सुब्रमण्यन ने मुख्य आर्थिक सलाहकार के पद से दिया इस्तीफा
Loading...

मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. वह इस पद पर अक्टूबर 2014 से थे. वित्त मंत्री ने फेसबुक पोस्ट के जरिए उनके पद छोड़ने की जानकारी दी है.

केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने कहा है कि मुख्य आर्थिक सचिव अरविंद सुब्रमण्यन वापस अमेरिका जाएंगे. जेटली ने ट्वीट कर उन्हें, थैंक्यू भी कहा है.

फेसबुक पोस्ट में अरुण जेटली ने बताया कि मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यन पारिवारिक वजहों से वापस यूएस जा रहे हैं. इसके अलावा उन्होंने लिखा कोई ऑप्शन नहीं है, लेकिन वह सुब्रमण्यन के फैसले से सहमत हैं.

वित्त मंत्री अरुण जेटली का फेसबुक पोस्ट, इसी पोस्ट के जरिए वित्त मंत्री अरविंद सुब्रमण्यन के इस्तीफे के बारे में जानकारी दी थी.

जेटली ने लिखा 'कुछ दिन पहले, मुख्य आर्थिक सलाहकार मुझसे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़े थे. उन्होंने मुझे जानकारी दी थी कि वह वापस यूएस जाना चाहते हैं. उनका कारण निजी था, लेकिन बहुत जरूरी था. उन्होंने हमारे पास सहमति देने के अलावा कोई विकल्प नहीं छोड़ा.'

अरविंद सुब्रमण्यन ने भी ट्वीट कर अरुण जेटली को शुक्रिया कहा है.

सुब्रमण्यन ने दिल्ली के सेंट स्टीफन कॉलेज से ग्रेजुएशन की थी और एनबीए की डिग्री इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट, अहमदाबाद से ली थी. इसके बाद उन्होंने एम.फिल और डी.फिल की डिग्री यूके की ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से हासिल की.

इससे पहले रघुराम राजन मुख्य आर्थिक सलाहकार के पद पर थे. राजन ने इस पद से अक्टूबर 2013 में इस्तीफ दिया था. जिसके बाद अक्टूबर 2014 में अरविंद सुब्रमण्यन ने मुख्य आर्थिक सलाहकार का पद संभाला था. वहीं राजन को आरबीआई गवर्नर बनाया गया था.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi