Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

जेटली ने दिया जीएसटी स्लैब में कटौती का संकेत

जेटली ने कहा 'हमारे पास इसमें दिन के हिसाब से सुधार करने की गुंजाइश है. हमारे पास सुधार की गुंजाइश है और अनुपालन का बोझ कम किया जा सकता है'

Bhasha Updated On: Oct 01, 2017 02:43 PM IST

0
जेटली ने दिया जीएसटी स्लैब में कटौती का संकेत

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने संकेत दिया है कि रेवेन्यू बढ़ने के बाद माल एवं सेवा कर (जीएसटी) के तहत स्लैब में कटौती की जा सकती है.

जेटली ने यहां एक कार्यक्रम में कहा, ‘हमारे पास इसमें दिन के हिसाब से सुधार करने की गुंजाइश है. हमारे पास सुधार की गुंजाइश है और अनुपालन का बोझ कम किया जा सकता है. खासकर छोटे करदाताओं के मामले में.’

उन्होंने कहा, ‘हमारे पास सुधार की गुंजाइश है. एक बार हम रेवेन्यू की दृष्टि से तटस्थ बनने के बाद बड़े सुधारों के बारे में सोचेंगे. मसलन कम स्लैब. लेकिन इसके लिए हमें रेवेन्यू की दृष्टि से तटस्थ स्थिति हासिल करनी होगी.’ फिलहाल जीएसटी की चार स्लैब हैं जो शून्य से 28 प्रतिशत के बीच हैं.

दिल्ली सरकार ने बनाई जीएसटी कमेटी

कारोबारियों की शिकायतों को ध्यान में रखते हुए दिल्ली सरकार ने हर बाजार में एक जीएसटी कमेटी बनाने की पहल की है. इस कमेटी में स्थानीय व्यापारी, चार्टेड एकाउंटेंट्स, सीए प्रैक्टिशनर्स समेत कुल 15 लोग शामिल होंगे. जीएसटी काउंसिल की बैठक से पहले दिल्ली सरकार इन कमेटियों के साथ संवाद करेगी ताकि इनको आ रही दिक्कतों को जीएसटी काउंसिल के सामने रखा जा सके.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi