S M L

NPA की पहचान लगभग पूरी, बैंकों में 83000 करोड़ रुपए की पूंजी डालेगी सरकार: अरुण जेटली

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि एनपीए की पहचान लगभग पूरी हो चुकी है. साथ ही जेटली ने कहा है कि सरकार के जरिए चालू वित्त वर्ष के बाकी महीनों में सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में 83000 करोड़ रुपए डाले जाएंगे.

Updated On: Dec 20, 2018 05:52 PM IST

FP Staff

0
NPA की पहचान लगभग पूरी, बैंकों में 83000 करोड़ रुपए की पूंजी डालेगी सरकार: अरुण जेटली

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में फंसे कर्ज (एनपीए) की पहचान लगभग पूरी हो चुकी है. साथ ही जेटली ने कहा है कि सरकार के जरिए चालू वित्त वर्ष के बाकी महीनों में सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में 83000 करोड़ रुपए डाले जाएंगे.

जेटली ने कहा 'एनपीए की पहचान लगभग पूरी हो चुकी है. गैर पहचान वाले अब 0.59 फीसदी हैं जो कि मार्च 2015 में 0.7 फीसदी थे. साथ ही इसमें सुधार होता हुआ पिछली तिमाही में देखा जा चुका है. एनपीए में गिरावट अब शुरू हो जाएगी.'

जेटली ने कहा कि सरकार चालू वित्त वर्ष के बचे हुए महीनों में सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में 83000 करोड़ रुपए की पूंजी डालेगी. इससे पहले दिन में सरकार ने अनुपूरक अनुदान मांग की दूसरी किस्त के जरिए सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में 41000 करोड़ रुपए की पूंजी डालने के लिए संसद की मंजूरी मांगी. इससे चालू वित्त वर्ष में बैंकों में 65000 करोड़ रुपए के बजाए कुल 1.06 लाख करोड़ रुपए की पूंजी डाली जाएगी.

जेटली ने कहा कि पूंजी डाले जाने से सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों की कर्ज देने की क्षमता बढ़ेगी और आरबीआई के तत्काल सुधारात्मक कार्रवाई (पीसीए) रूपरेखा से बाहर निकलने में मदद मिलेगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi