S M L

चोकसी को वापस भेजने के भारत के ‘वैध अनुरोध’ पर विचार करेगी एंटीगा सरकार

कैबिनेट ने इस बात पर भी संज्ञान लिया कि एंटीगा और बारबूडा सरकार से चौकसी के खिलाफ किसी तरह की कार्रवाई का कोई अनुरोध नहीं किया गया है

FP Staff Updated On: Jul 26, 2018 09:02 PM IST

0
चोकसी को वापस भेजने के भारत के ‘वैध अनुरोध’ पर विचार करेगी एंटीगा सरकार

एंटीगा के एक अखबार की खबर के मुताबिक वहां की सरकार ने संकेत दिया है कि वह भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी के मामा मेहुल चोकसी को भारत वापस भेजने के ‘वैध अनुरोध’ पर विचार कर सकता है. चौकसी ने एंटीगा की नागरिकता ले ली है.

अखबार डेली ऑब्जर्वर ने गुरुवार को चीफ ऑफ स्टाफ लियोनल ‘मैक्स’ हर्स्ट द्वारा जारी मंत्रिमंडल की प्रेस ब्रीफिंग को उद्धृत किया जिसमें कहा गया है कि एंटीगा और बारबूडा सरकार भारत की तरफ से किए गए ‘वैध’ अनुरोध का ‘कानून के मुताबिक’ सम्मान करने के लिए हर संभव प्रयास करेगा.

अखबार ने कहा कि भारत में हजारों करोड़ के बैंक घोटाले के आरोपी भगोड़े चोकसी के पिछले साल नवंबर में एंटीगा की नागरिकता हासिल करने के मुद्दे पर एंटीगा और बारबूडा सरकार की कैबिनेट की बैठक में चर्चा हुई.

अखबार ने कहा कि चोकसी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने की सीबीआई की अर्जी इंटरपोल के पास लंबित है और उम्मीद है कि इसे जल्द ही जारी कर दिया जाएगा. मंत्रिमंडल ने इस बात को रेखांकित किया कि उनकी भारत के साथ प्रत्यर्पण संधि नहीं है और चोकसी पर किसी अपराध के लिए मामला दर्ज नहीं है.

अखबार ने यह भी कहा कि कैबिनेट ने इस बात पर भी संज्ञान लिया कि एंटीगा और बारबूडा सरकार से चौकसी के खिलाफ किसी तरह की कार्रवाई का कोई अनुरोध नहीं किया गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi