S M L

आम्रपाली के अधूरे प्रोजेक्ट होंगे पूरे, NBCC ने तैयार किया रोडमैप

आम्रपाली के 15 प्रोजेक्ट में 46,575 घर पूरे होंगे और प्रोजेक्ट पूरा करने के लिए 8,500 करोड़ रुपये की जरूरत होगी

Updated On: Nov 28, 2018 05:39 PM IST

FP Staff

0
आम्रपाली के अधूरे प्रोजेक्ट होंगे पूरे, NBCC ने तैयार किया रोडमैप

आम्रपाली के 46,000 घर खरीदारों के लिए राहत की खबर है. सीएनबीसी-आवाज़ को मिली एक्सक्लूसिव जानकारी के मुताबिक आम्रपाली के अधूरे प्रोजेक्ट पूरा करने के लिए एनबीसीसी ने रोडमैप तैयार कर लिया है. इसके तहत उन घरों को बेचा जाएगा जिन्हें अब तक खरीदार नहीं मिला है. एनबीसीसी ने इसका रोडमैप सुप्रीम कोर्ट में सौंप दिया है. आम्रपाली के 15 प्रोजेक्ट में 46,575 घर पूरे होंगे और प्रोजेक्ट पूरा करने के लिए 8,500 करोड़ रुपये की जरूरत होगी.

अब आगे क्या?

- एनबीसीसी को आम्रपाली ग्रुप के प्रोजेक्ट पूरा करने की जिम्मेदारी मिली है - एनबीसीसी खाली घरों को बेचकर फंड जुटाएगी खाली पड़े 4885 घरों को बेचा जाएगा

- घरों को बेचकर 2,609 करोड़ रुपये जुटाए जाएंगे - पुराने घर खरीदारों से बकाया रकम वसूली जाएगी - बकाया रकम से 3,853 करोड़ रुपए आएंगे

3 दिसंबर को होगी अगली सुनावाई

सुप्रीम कोर्ट ने पिछली सुनावई में रियल एस्टेट कंपनी आम्रपाली ग्रुप को आदेश न मानने और टाल-मटोल करने पर चेतावनी दी थी. सुप्रीम कोर्ट ने आम्रपाली बिल्डर को तीन दिसंबर तक अपनी सभी संपत्तियों का ब्योरा देने को कहा है.

अदालत ने कहा कि देश-विदेश की उसकी सभी संपत्तियां जो उसके निदेशकों, परिजनों, रिश्तेदारों, सीएफओ और आडिटरों के नाम पर हैं उनका भी विस्तृत ब्योरा दें. सर्वोच्च अदालत ने आम्रपाली समूह, उसके निदेशकों और प्रमोटरों को आखिरी मौका देते हुए कहा कि पिछले साल मई से अब तक पारित किए गए सभी आदेशों का वह पालन करें.

(न्यूज 18 से रिपोर्ट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi