S M L

लग्जरी ब्रांड के कारों में मर्सिडीज बेंज से ग्राहक हैं सबसे अधिक संतुष्ट

शोध कंपनी जेडी पावर की गुरुवार को जारी किए गए एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई कि जेडी पावर 2018 इंडिया के कस्टमर सर्विस इंडेक्स (लग्जरी) अध्ययन के अनुसार मर्सिडीज बेंज लग्जरी ब्रांड में बिक्री के बाद सेवा (आफ्टर सेल्स) को लेकर ग्राहक संतुष्टि के मामले में सबसे आगे रही है

Updated On: Dec 13, 2018 04:17 PM IST

FP Staff

0
लग्जरी ब्रांड के कारों में मर्सिडीज बेंज से ग्राहक हैं सबसे अधिक संतुष्ट

जर्मनी की कार कंपनी मर्सिडीज बेंज लग्जरी ब्रांड में बिक्री के बाद सेवा (आफ्टर सेल्स) को लेकर ग्राहक संतुष्टि के मामले में सबसे आगे रही है. शोध कंपनी जेडी पावर की गुरुवार को जारी किए गए एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई. जेडी पावर 2018 इंडिया के कस्टमर सर्विस इंडेक्स (लग्जरी) अध्ययन के अनुसार इस सूची में मर्सिडीज बेंज 903 अंक के साथ शीर्ष पर रही.

दी आयरिश टाइम्स के अनुसार उसकी प्रतिद्वंद्वी बीएमडब्ल्यू 884 अंक के साथ दूसरे स्थान पर रही. यह अध्ययन मार्च, 2015 से अगस्त, 2017 के दौरान लग्जरी वाहन खरीदने वाले 301 वाहन मालिकों से मिली प्रतिक्रिया पर आधारित है. यह अध्ययन अगस्त, 2018 में किया गया.

इसमें नए वाहन मालिकों की लग्जरी खंड में संतुष्टि का आंकलन किया गया. अध्ययन में पांच मानकों पर डीलरशिप के प्रदर्शन का आंकलन किया गया है. इनमें गुणवत्ता, पहल, सुविधा, सलाह और वाहनों को ले जाने आदि के मानक शामिल हैं.

जेडी पावर के क्षेत्रीय निदेशक आटोमोटिव प्रैक्टिस कौस्तव रॉय ने कहा कि ग्राहक अब भी व्यक्तिगत रूप से संपर्क को सबसे अच्छा माध्यम मानते हैं, लेकिन प्रमुख वाहन विनिर्माताओं को ऐसे डिजिटल तरीके जोड़ने होंगे जो पारदर्शी और समय दक्ष हों.

(भाषा से इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi