विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

मैकडॉनल्ड्स-विक्रम बख्शी विवाद के बीच 5 बड़ी कंपनियां फ्रेंचाइज़ी की दौड़ में

नॉर्थ और ईस्ट के लगभग 160 से ज्यादा मैकडॉनल्ड्स आउटलेट्स को चलाने के लिए ये सारी कवायद हो रही है

FP Staff Updated On: Sep 18, 2017 08:09 PM IST

0
मैकडॉनल्ड्स-विक्रम बख्शी विवाद के बीच 5 बड़ी कंपनियां फ्रेंचाइज़ी की दौड़ में

मैकडॉनल्ड्स के भारत में अपने बिज़नेस पार्टनर कनॉट प्लाजा रेस्ट्रॉन्ट्स लिमिटेड से कानूनी विवाद के बीच 5 बड़े फूड बिज़नेस कंपनियों ने मैकडॉनल्ड्स के साथ पार्टनरशिप की इच्छा जताई है.

जिन कंपनियों ने मैकडॉनल्ड्स के नॉर्थ और ईस्ट बिज़नेस के लिए फ्रेंचाइज़ी पार्टनरशिप की इच्छा जताई है उनमें स्पेशलिटी रेस्ट्रॉन्ट्स, ज्युबिलंट फूडवर्क्स, मून बेवरजेज, लाइट बाईट फूड्स और हार्डकैसल रेस्ट्रॉन्ट्स शामिल हैं.

गौरतलब है कि पिछले हफ्ते ही लंदन में एक अंतरराष्ट्रीय मध्यस्तता पैनल ने एक विशेषज्ञों की टीम बनाने का आदेश दिया था ताकि मैकडॉनल्ड्स और कनॉट प्लाजा रेस्ट्रॉन्ट्स के बीच जॉइंट वेंचर की सही वैल्यू तय की जा सके. उन्होंने विक्रम बख्शी के दावे को खारिज कर दिया कि मैकडॉनल्ड्स ने जॉइंट वेंचर कानूनी तरीके से खत्म नहीं किया.

बड़े नामों ने की पेशकश

हार्डकैसल रेस्ट्रॉन्ट्स, जो देश के वेस्ट और साउथ में मैकडॉनल्ड्स चलाती है, उसे ही नॉर्थ और ईस्ट का भी दावेदार माना जा रहा था पर बाद में इस रेस में अन्य दावेदार भी आ गए.

स्पेशलिटी रेस्ट्रॉन्ट्स मेनलैंड चाइना और ओह! कलकत्ता चलती है वहीं दूसरी ओर ज्युबिलेंट फूडवर्क्स डॉमिनोज और डंकिन डोनट्स चलाती है.

नॉर्थ और ईस्ट के लगभग 160 से ज्यादा मैकडॉनल्ड्स आउटलेट्स को चलाने के लिए ये सारी कवायद हो रही है. इनमें से 40 से ज्यादा आउटलेट्स जो दिल्ली में है वो बंद पड़े हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi