विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

जेपी इंफ्रा दिवालिया: फ्लैट खरीदने वालों की मुश्किलें बढ़ीं

एनसीएलटी ने जेपी बिल्डर को 270 दिनों का समय दिया है. अगर इस अगले 9 महीने में हालात नहीं बदले तो संपत्ति भी नीलाम होगी

FP Staff Updated On: Aug 10, 2017 06:54 PM IST

0
जेपी इंफ्रा दिवालिया: फ्लैट खरीदने वालों की मुश्किलें बढ़ीं

जेपी इंफ्राटेक दिवालिया घोषित हो गया है. नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्युनल (एनसीएलटी) ने बिल्डर को दिवालिया घोषित किया है. जानकारी के अनुसार जेपी बिल्डर पर 8365 करोड़ का कर्ज है. एनसीएलटी ने जेपी बिल्डर को 270 दिनों का समय दिया है. अगर इस अगले 9 महीने में हालात नहीं बदले तो संपत्ति भी नीलाम होगी.

इसके बाद से उत्तर प्रदेश में जेपी बिल्डर से मकान, फ्लैट खरीदने वालों हजारों लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं. नोएडा, ग्रेटर नोएडा में जेपी के कई प्रोजेक्ट निर्माणाधीन हैं. एक अनुमान के मुताबिक जेपी बिल्डर के करीब 32 हजार फ्लैट निर्माणाधीन हैं.

आपको बता दें कि कुछ समय पहले ही भारतीय रिजर्व बैंक ने बैंकों के एनपीए को कम करने की दिशा में कार्रवाई करते हुए 12 डिफॉल्टर्स की पहचान की थी.

इन 12 खातेदारों पर बैंकों का करीब 5000 करोड़ रुपए से भी अधिक बकाया था. कुल एनपीए का 25 फीसदी इन 12 खातेदारों के नाम पर था. इन्हीं 12 खातेदारों में से जेपी इंफ्राटेक एक है.

आरबीआई ने बैंकों को इन 12 खातेदारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का आदेश दे दिया था. बैंकों की तरफ से इन खातेदारों के खिलाफ दिवाला और शोधन अक्षमता संहिता यानी आईबीसी के तहत कार्रवाई भी शुरू कर दी गई है.

(साभार न्यूज़ 18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi