S M L

Alibaba Sale की धमाकेदार शुरुआत, महज 5 मिनट में बिके 21 हजार करोड़ के सामान

कंपनी ने अपनी 'सिंगल्स डे सेल' रविवार को 24 घंटे के लिए शुरू की है. सेल के शुरू होते ही महज 5 मिनट के अंदर 3 मिलियन डॉलर का सामान बिक गया

Updated On: Nov 11, 2018 11:25 AM IST

FP Staff

0
Alibaba Sale की धमाकेदार शुरुआत, महज 5 मिनट में बिके 21 हजार करोड़ के सामान

ई-कॉमर्स कंपनी अलीबाबा ने अपनी सेल की धमाकेदार शुरुआत करते हुए महज 5 मिनट के अंदर 21 हजार करोड़ का सामान बेच दिया. कंपनी ने रविवार को 24 घंटे के लिए अपनी 'सिंगल्स डे सेल' शुरू की है. सेल के शुरू होते ही 5 मिनट के अंदर 3 मिलियन डॉलर का सामान बिक गया. जबकि इसके अगले एक घंटे में बिक्री का यह आंकड़ा 10 बिलियन डॉलर पहुंच गया.

न्यूज़18 की रिपोर्ट के मुताबिक सबसे ज्यादा सेल एपल और शियोमी जैसे ब्रांड की हुई है. वहीं खरीदने वालों में लॉस एंजेलिस, टोक्यो और फ्रैंकफर्ट के लोग भी शामिल थे. अलीबाबा ने हर साल होने वाली इस सेल की शुरुआत साल 2009 में की थी. इसके बाद से हर साल लोगों को इस सेल का बेसब्री से इतजार रहता है.

इससे पहले, 2017 में सेल के दौरान 24 घंटे में कुल 25 बिलियन डॉलर की बिक्री हुई थी. अलीबाबा के संस्थापक जैक मा सेल की काउंटडाउन के दौरान मौजूद थे.

जानकारी के मुताबिक इस सेल में लोगों ने हर तरह की चीजें खरीदी हैं जिसमें डायपर से लेकर मोबाइल तक शामिल हैं. हालांकि पिछले कुछ समय में चीन की अर्थव्यवस्था में कमजोरी आने की वजह से अनुमान लगाया जा रहा है कि इससे अलीबाबा के मुनाफे में भी कमी आ सकती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi