S M L

वित्त सचिव अजय नारायण झा को मिला एक महीने का सेवा विस्तार

कार्मिक मंत्रालय की तरफ से जारी आदेश के मुताबिक वित्त सचिव और व्यय विभाग के सचिव झा को मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति के जरिए एक महीने का सेवा विस्तार दिया है.

Updated On: Jan 14, 2019 09:10 PM IST

FP Staff

0
वित्त सचिव अजय नारायण झा को मिला एक महीने का सेवा विस्तार

केंद्रीय वित्त सचिव अजय नारायण झा को एक महीने का सेवा विस्तार दिया गया है. आधिकारिक आदेश के मुताबिक झा को 15वें वित्त आयोग का सदस्य भी नियुक्त किया गया है.

कार्मिक मंत्रालय की तरफ से जारी आदेश के मुताबिक वित्त सचिव और व्यय विभाग के सचिव झा को मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति के जरिए एक महीने का सेवा विस्तार दिया है. इस साल 31 जनवरी को झा सेवानिवृत्त होने वाले थे. हालांकि अब उनके कार्यकाल में एक महीने की बढ़ोतरी हो गई है.

आदेश में बताया गया है कि एक मार्च से 15वें वित्त आयोग के सदस्य का कार्यभार झा संभालेंगे. अजय नारायण झा शक्तिकान्त दास की जगह लेंगे. शक्तिकान्त दास फिलहाल भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर हैं. दरअसल, पिछले साल दिसंबर के महीने में एएन झा को नए वित्त सचिव के तौर पर नियुक्त किया गया था. झा को हसमुख अधिया की जगह नियुक्ति मिली थी.

अजय नारायण झा मणिपुर त्रिपुरा कैडर के 1982 बैच आईएएस अधिकारी हैं. झा सेंट स्टीफेंस कॉलेज के पूर्व छात्र हैं. जहां से उन्होंने स्नातक स्तर की पढ़ाई और इतिहास में स्नातकोत्तर प्रथम श्रेणी के साथ पास किया. झा कनाडा में मैकगिल विश्वविद्यालय से आर्थिक नीति प्रबंधन में मास्टर्स के लिए विश्व बैंक छात्रवृत्ति भी हासिल कर चुके हैं. वह दिल्ली विश्वविद्यालय से लोक प्रशासन में एमफिल भी हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi