S M L

Airtel Offer: प्रीपेड ग्रहकों को भी EMI पर स्मार्टफोन मिलेगा

इस स्ट्रैटजी पर काम कर रहे कुछ लोगों ने कहा कि ऑनलाइन स्टोर्स पहले केवल पोस्टपेड ग्रहकों के लिए उपलब्ध होते थे लकिन एयरटेल अब प्रीपेड ग्राहकों को भी ऑनलाइन स्टोर्स की सुविधा उपलब्ध कराना चाहती है

Updated On: Sep 26, 2018 09:56 AM IST

FP Staff

0
Airtel Offer: प्रीपेड ग्रहकों को भी EMI पर स्मार्टफोन मिलेगा

देश की दूसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी एयरटेल अपने प्रीपेड ग्राहकों के लिए एंट्री लेवल स्मार्टफोन पेश करने वाली है. ये स्मार्टफोन एयरटेल के प्रीपेड ग्राहकों को सस्ते EMI ऑपशन के साथ उपलब्ध होंगे. इसके साथ ही यूजर्स को वॉयस और डेटा प्लान भी दिए जाएंगे. एयरटेल की इस स्ट्रैटजी का मकसद उन लोगों तक स्मार्टफोन की पहुंच बनाना है जो अभी तक फीचर्ड फोन का ही इस्तेमाल करते हैं. एयरटेल के ऐसे 326 मिलियन यूजर्स हैं जो केवल प्रीपेड प्लान ही इस्तेमल करते हैं. एयरटेल उन सभी तक अपने ऑनलाइन स्टोर्स को पहुंचाना चाहता है.

फाइनेंशियल एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक इन स्मार्टफोन की कीमत 4 हजार से लेकर 10 हजार के बीच रखी जा सकती है.

प्रीपेड ग्राहकों को भी कंपनी दिलाएगी लोन

इस स्ट्रैटजी पर काम कर रहे कुछ लोगों ने कहा कि ऑनलाइन स्टोर्स पहले केवल पोस्टपेड ग्रहकों के लिए उपलब्ध होते थे लकिन एयरटेल अब प्रीपेड ग्राहकों को भी ऑनलाइन स्टोर्स की सुविधा उपलब्ध कराना चाहती है. इसके लिए कंपनी हैंडसेट निमार्ताओं से बात कर रही है. इन स्मार्टफोन को ईएमआई पर उपलब्ध कराने की योजना है लेकिन इस पर कोई फैसला नहीं लिया गया है. उन्होंने बताया कि इस बारे में कंपनी पार्टनर्स से बात करके किसी नतीजे पर पहुंचेगी.

एक लेंडर के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, एयरटेल के ज्यादातर प्रीपेड ग्राहक फीचर फोन का इस्तेमाल करते हैं क्योंकि स्टोर में मौजूद स्मार्टफोन को वो अफोर्ड नहीं कर पाते. इसलिए कंपनी अब कई सारे लेंडर्स ने बात करके इस समस्या को हल करने की कोशिश कर रही है. इसके लिए वे एक डिजिटल पद्धति पर काम कर रही है जो लोगों को बैंकों से लोन के माध्यम से क्रेडिट रेटिंग के बिना लोगों को क्रेडिट देने की अनुमति देगा.एयरटेल अभी तक केवल अपने पोस्टपेड ग्राहकों को ही लोन की सेवा उपलब्ध करवाता था.

एयरटेल ने पेश किए हैं तीन फोन

हाल ही में एयरटेल ने ऑनलाइन स्टोर से प्रीपेड ग्राहकों को स्मार्टफोन की पेशकश करना शुरू कर दिया है. फिलहाल नोकिया 6.1, नोकिया 7 प्लस और ओप्पो एफ 9प्रो पर ऐसे 3 फोन हैं जो प्रीपेड ग्राहकों को भी पेश किए गए हैं.

इनमें सबसे सस्ता नोकिया 6.1 है, जिसकी कीमत 17,49 9 रुपए है. इसके लिए ग्राहकों को 4,599 की डाउन पेमेंट करनी पड़ेगी और फिर 12 महीने के लिए 1,275 ईएमआई देनी होगी. इन फोन के साथ ग्राहकों को हर दिन 1.4 जीबी डेटा 4जी स्पीड के साथ उपलब्ध होगा. इसके अलावा रोजाना 100 मैसेज और फ्री कॉल भी मिलेगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi