S M L

एयर इंडिया के पायलटों ने चेताया: कंपनी की हालत ठीक नहीं, मुसाफिरों का क्या होगा

एयर इंडिया के पायलटों को जुलाई से सैलरी नहीं मिली है. इसका भी कोई भरोसा नहीं है कि अगली सैलरी कब मिलेगी

FP Staff Updated On: Aug 10, 2018 04:59 PM IST

0
एयर इंडिया के पायलटों ने चेताया: कंपनी की हालत ठीक नहीं, मुसाफिरों का क्या होगा

भारत नागरिक उड्ड्यन के क्षेत्र में दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ने वाला बाजार है लेकिन यहां की दो प्रमुख कंपनियां एयर इंडिया और जेट एयरवेज खस्ताहालत में हैं.

शुक्रवार को एयर इंडिया के पायलटों के संगठन इंडियन कमर्शियल पायलट एसोसिएशन (आईसीपीए) ने प्रबंधन से पूछा कि क्या कंपनी के पास इतना पैसा है कि वह जहाजों की नियमित मरम्मत करा सके. एयर इंडिया के पायलटों की यह बात जेट एयरवेज के उस बयान के बाद आया है जिसमें कंपनी बंद होने की अटकलें लगाई जा रही हैं.

पिछले साल एयर इंडिया और जेट एयरवेज की विदेशी उड़ानों का आंकड़ा 30 फीसदी के आसपास रहा, जिसमें दोनों कंपनियों ने कुल 5.9 करोड़ यात्रियों में 1.8 करोड़ मुसाफिरों की फेरी लगवाई. देसी उड़ानों के बाजार में इन दोनों कंपनियों की हिस्सेदारी 28 प्रतिशत के आसपास है.

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक खबर के मुताबिक, एयर इंडिया के पायलटों को जुलाई से सैलरी नहीं मिली है. इसका भी कोई भरोसा नहीं है कि अगली सैलरी कब मिलेगी. पायलटों ने शुक्रवार को कंपनी के चेयरमैन को एक पत्र लिखकर मामला जल्द सुलझाने का आग्रह किया है. पत्र में कहा गया है कि कंपनी की हालत को देखते हुए हमें यात्रियों की सुरक्षा को लेकर भी काफी चिंता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi