S M L

हवाईअड्डों के कबाड़ बेचकर पैसा कमाएगी एयर इंडिया

एयर इंडिया की कुछ हवाईअड्डों पर बिना इस्तेमाल वाले पार्किंग स्थानों को खाली करने की योजना है

Updated On: Sep 24, 2017 05:30 PM IST

Bhasha

0
हवाईअड्डों के कबाड़ बेचकर पैसा कमाएगी एयर इंडिया

पब्लिक सेक्टर की विमानन कंपनी एयर इंडिया की कुछ हवाईअड्डों पर बिना इस्तेमाल वाले पार्किंग स्थानों (हैंगर) को खाली करने की योजना है. लागत में कटौती के लिए कंपनी इसके अलावा वहां पड़े कबाड़ को भी बेचेगी.

एयर इंडिया के विनिवेश पर विचार चल रहा है. ऐसे में पिछले महीने ही कंपनी के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक का पद ग्रहण करने वाले राजीव बंसल ने कहा कि कंपनी समय पर उड़ान परिचालन (ओटीपी), ग्राहक सेवा बेहतर बनाने और विभिन्न मदों में लागत कटौती करने के लिए काम कर रही है.

किराया लागत भी होगा कम

बंसल ने साक्षात्कार में पीटीआई-भाषा से कहा कि वह हवाईअड्डों पर कंपनी के कबाड़ में घिरे पड़े अतिरिक्त स्थान को खाली करने की योजना पर काम कर रहे हैं.

उन्होंने कहा, ‘मैंने पाया कि हैंगरों में बहुत सारा बिना इस्तेमाल वाला सामान पड़ा हुआ है और हम बेवजह इस स्थान को रखे हुए हैं. इसलिए इस कबाड़ को बेचकर हम कुछ पैसा कमा सकते हैं और साथ ही इन स्थानों को खालीकर किराया लागत को भी कम कर सकते हैं.’

बंसल ने कहा कि दिल्ली में कंपनी ने एक विमान को नीलाम कर दिया लेकिन वह हैंगर में खड़ा है. इसी तरह मुंबई में इस्पात का कबाड़ पड़ा हुआ है और हम इसे हटाने का प्रयास कर रहे हैं ताकि हैंगर को खाली किया जा सके.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi