S M L

अब आंध्र सरकार ने भी घटाया VAT, पेट्रोल-डीजल हुआ 2 रुपया सस्ता

मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायूडू ने पेट्रोल-डीजल पर वैट 4 प्रतिशत करने की घोषणा की. वैट घटने के बाद राज्य में पेट्रोल-डीजल की नई कीमत मंगलवार सुबह से लागू होगी

Updated On: Sep 10, 2018 04:14 PM IST

FP Staff

0
अब आंध्र सरकार ने भी घटाया VAT, पेट्रोल-डीजल हुआ 2 रुपया सस्ता

पेट्रोल-डीजल की मार झेल रहे लोगों को आंध्र प्रदेश सरकार ने बड़ी राहत दी है. सोमवार को मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने तेल पर लगे वैट को कम करने की घोषणा की है. इस कमी के बाद आंध्र प्रदेश में पेट्रोल और डीजल के दाम में 2-2 रुपए की कटौती हुई है.

इस बारे में सोमवार शाम को सरकार की ओर से अधिसूचना जारी की जाएगी. वैट घटने के बाद राज्य में पेट्रोल-डीजल की नई कीमत मंगलवार सुबह से लागू होगी.

इससे पहले, रविवार को राजस्थान की बीजेपी सरकार ने भी तेल के दाम में लागू वैट 4 प्रतिशत कम करने की घोषणा की थी. चुनावी साल में वसुंधरा सरकार के इस फैसले से पेट्रोल-डीजल के दाम में ढाई-ढाई रुपए की कमी आई है. यह नई कीमत सोमवार आधी रात से लागू हुई है.

पेट्रोल-डीजल के दाम में 15 दिन से लगातार हो रही है बढ़ोतरी

बता दें कि तेल की कीमतों में लगतार उछाल का दौर जारी है. पिछले 15 दिन से पेट्रोल और डीजल के दाम हर दिन बढ़ रहे हैं. सोमवार को दिल्ली में पेट्रोल का दाम 23 पैसे बढ़कर 80.73 रुपए प्रति लीटर हो गया. जबकि डीजल के दामों में 22 पैसे का इजाफा हुआ है और अब यह 72.83 रुपए प्रति लीटर हो गई है.

वहीं मुंबई में एक लीटर पेट्रोल की कीमत बढ़कर 88.12 रुपए हो गई है, वहीं डीजल 77.32 रुपए की दर से बेचा जा रहा है. सरकारी तेल विपणन कंपनियां (इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम) की दलील है कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल के दाम में आई उछाल और डॉलर के मुकाबले रुपए की कीमत के अवमूल्यन से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi