S M L

पीएनबी स्कैम: चुनिंदा अधिकारियों को ही मिलेगा स्विफ्ट का एक्सेस

देश के दूसरे सबसे बड़े बैंक में सबसे बड़े लोन घोटले के बाद मुंबई ब्रांच के दो जूनियर अधिकारियों को भी हिरासत में लिया गया है

Updated On: Feb 22, 2018 04:31 PM IST

FP Staff

0
पीएनबी स्कैम: चुनिंदा अधिकारियों को ही मिलेगा स्विफ्ट का एक्सेस

पंजाब नेशनल बैंक में हुए घोटाले के बाद अब बैंक ने अपने स्विफ्ट कंट्रोल में बड़े बदलाव किए हैं. करीब 11,000 करोड़ के घोटाले के बाद बैंक ने अपने स्विफ्ट कंट्रोल को लेकर एक मेमो जारी किया है.

देश के दूसरे सबसे बड़े बैंक में सबसे बड़े लोन घोटले के बाद मुंबई ब्रांच के दो जूनियर अधिकारियों को भी हिरासत में लिया गया है. इन्हीं अधिकारियों ने स्विफ्ट के जरिए कारोबारी नीरव मोदी और मेहुल चौकसी को LOU जारी किया था.

इस पर पीएनबी का कहना था कि यहा 2011 और 2017 के बीच दो कर्मचारियों ने जारी किया था. अब नए नियम के अनुसार अब सिर्फ पीएनबी ऑफिसर ही स्विफ्ट पर मैसेज भेज सकते हैं, जबकि इससे पहले क्लर्क स्तर तक के कर्मचारियों के पास भी इससे जुड़ी जानकारी होती थी, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा.

यह नोटिस नई दिल्ली हेड-ऑफिस से सभी स्थानीय शाखाओं को भेज दिया गया है. इसके साथ अब कोई स्विफ्ट मैसेज यदि जारी किया जाएगा तो उसे तीन अन्य वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा पहले जांचा जाएगा. इससे पहले सिर्फ दो व्यक्ति ही इसकी जांच करते थे. वहीं पीएनबी ने स्विफ्ट जारी करने के लिए लिमिट भी तय करने का फैसला किया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता
Firstpost Hindi