S M L

बिड़ला ग्रुप की वेबसाइट abof.com होगी बंद, दे रही है बाई वन गेट वन ऑफर

आदित्य बिड़ला ग्रुप की ई-कॉमर्स साइट abof.com बंद होने जा रही है.

Updated On: Sep 26, 2017 04:45 PM IST

FP Staff

0
बिड़ला ग्रुप की वेबसाइट abof.com होगी बंद, दे रही है बाई वन गेट वन ऑफर

आदित्य बिड़ला ग्रुप की ई-कॉमर्स साइट abof.com बंद होने जा रही है. abof की तरफ से ग्राहकों को मेल के जरिए जानकारी दी गई. कंपनी ने मेल में कहा है कि बिड़ला ग्रुप ने साइट बंद करने का फैसला लिया है. लेकिन 15 नवंबर तक ग्राहकों के सभी आर्डर लिए जाएंगे और वेबसाइट काम करेगी.

साथ ही ग्राहकों से अपील की गई है, अगर उनके पास abof.com के कोई वाउचर या बैलेंस है तो उसको तुरंत उपयोग कर लिया जाए. साइट के बंद होने पर कंपनी बाय वन गेट वन ऑफर दे रही है.

इस वजह से हो रही बंद

साइट के बंद होने की वजह अन्य बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी जैसे फ्लिपकार्ट और अमेजन बताई जा रही हैं. जानकारी है कि फ्लिपकार्ट और अमेजन के भारी डिस्काउंट मॉडल के सामने abof.com अपनी सेल नहीं बढ़ा पा रहा था. जिस वजह से आदित्य बिड़ला ग्रुप ने अपनी प्रमुख ई-कॉमर्स साइट को बंद करने का फैसला लिया है.

मुआवजे के तौर पर दे रही साढ़े चार महीने का वेतन

आदित्य बिड़ला ग्रुप के एचआर डायरेक्टर संतृप्त मिश्रा ने बताया कि कंपनी के अभी 240 कर्मचारी हैं. अगर वे कंपनी छोड़ने की इच्छा रखते हैं तो मुआवजे के तौर पर कंपनी उन्हें साढ़े चार महीने का वेतन देगी.

ग्रुप का दूसरा ई-कॉमर्स बंद

आदित्य बिड़ला की ये दूसरी ई-कॉमर्स साइट है जो बंद हो रही है. ग्रुप ने पिछले साल इन्हीं कारणों के चलते Trendin.com को बंद कर दिया था. ग्रुप ने abof.com के शुभारंभ करते समय कहा था कि साइट डिस्काउंट की पेशकश नहीं करेगी, इसके बजाय अधिक फैशनेबल रेंज बेचेगी. लेकिन एक साल में ही पोर्टल पर लगभग 70% प्रोडक्ट्स डिस्काउंट के साथ उपलब्ध थे.

डिस्काउंट का पर्याय बना ई-कॉमर्स

विशेषज्ञों का कहना है कि भारत में ई-कॉमर्स डिस्काउंट पर प्रोडक्ट्स की पेशकश का पर्याय बन गया है.जो दिवाली आने के पहले ही दिखाई दे रहा है. जहां फ्लिपकार्ट, अमेजन, पेटीएम, स्नैपडील और शॉपक्ल्यूस जैसी कंपनियां मोबाइल से लेकर हर सामान पर भारी डिस्काउंट के साथ उपभोक्ताओं को लुभा रही हैं.

(साभार न्यूज18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi