S M L

मैकडोनल्ड्स विवाद: एनसीएलएटी से बख्शी को नहीं मिली राहत

इस मामले में अगली सुनवाई अब 21 सितंबर तक होगी

Updated On: Sep 07, 2017 10:43 PM IST

Bhasha

0
मैकडोनल्ड्स विवाद: एनसीएलएटी से बख्शी को नहीं मिली राहत

राष्ट्रीय कंपनी विधि अपीलीय न्यायाधिकरण (एनसीएलएटी) ने मैकडोनल्ड्स द्वारा फ्रेंचाइजी अनुबंध रद्द करने के खिलाफ याचिका दायर करने वाले विक्रम बख्शी को कोई अंतरिम राहत देने से इनकार कर दिया है.

इसका मतलब है कि कनॉट प्लाजा रेस्टोरेंट लिमिटेड (सीआरपीएल) द्वारा उत्तर और पूर्वी भारत में संचालित 169 मैकडोनल्ड्स स्टोरों का भविष्य अब अधर में लटक गया है. इन स्टोरों के परिचालन का लाइसेंस पांच सितंबर को समाप्त हो गया है.

न्यायमूर्ति एस जे मुखोपाध्याय की अध्यक्षता वाली एनसीएलएटी की पीठ ने याचिका पर सुनवाई करते हुए इसे 21 सितंबर के लिए सूचीबद्ध करने का निर्देश दिया. उस दिन बख्शी की याचिका के साथ ही मैकडोनल्ड्स की मूल याचिका पर भी सुनवाई की जाएगी. बख्शी ने कल एनसीएलएटी से अपील की थी कि वह मैकडोनल्ड्स द्वारा 169 स्टोरों के लिए फ्रेंचाइजी अनुबंध रद्द किये जाने पर रोक लगाये.

सुनवाई के दौरान बख्शी के वकील पराग त्रिपाठी ने एनसीएलएटी से यह निर्देश देने की मांग की कि उनके मुवक्किल के खिलाफ कोई कठोर कदम नहीं उठाया जाए. इस पर न्यायमूर्ति मुखोपाध्याय ने टिप्पणी की, ‘अंतरिम आवेदन राहत याचिका से कहीं अधिक है. आप अंतरिम राहत आवेदन में अंतिम राहत की मांग कर रहे हैं.’

उन्होंने आगे कहा, ‘मामला लंबित होने की स्थिति में हम मानहानि की याचिका पर निर्णय कर न्यायाधिकरण के रास्ते में नहीं आ सकते हैं.’ उल्लेखनीय है कि न्यायाधिकरण ने बख्शी की मानहानि याचिका पर मैकडोनल्ड्स और उसकी भारतीय इकाई को कारण बताओ नोटिस जारी किया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi