रणजी ट्रॉफी राउंड-अप : दूसरे दिन लगे कई शतक

गुजरात के खिलाफ दौहरे शतक से चूके चेतेश्वर पुजारा

FP Staff

रणजी ट्रॉफी इस सीजन के पांचवें राउंड के दूसरा दिन शतकों का दिन रहा.टीम इंडिया की दीवार कहे जाने चेतेश्वर पुजारा थोड़े अनलकी रहे और अपना दोहरा शतक नहीं बना सके.  कर्नाटक के लिए स्टुअर्ट बिन्नी ने भी जोरदार शतक लगाया.  तमिलनाडु के लिए बाबा अपराजित और विजय शंकर ने शतकवीर बने.

पांचवें राउंड में कुल 12 मुकाबले चल रहे हैं दूसरे दिन तक स्कोर ऐसा रहा है.


ग्रुप ए के मुकाबले-

महाराष्ट्र बनाम  रेलवे

रोहित मोटवानी के 189 रनों की सहायता से महाराष्ट्र ने 481 रन बनाये, जबकि इसके जवाब में रेलवे ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक बिना कोई विकेट गंवाए 88 रन बना लिए हैं.

कर्नाटक बनाम  दिल्ली

स्टुअर्ट बिन्नी के 118 और श्रेयस गोपाल के 92 रनों की पारी के चलते कर्नाटक ने 649 रन बनाये। जवाब में दिल्ली ने स्टंप्स तक 20/0 का स्कोर बना लिया है।

असम बनाम उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश के 349 के जवाब में असम ने दूसरे दिन शिबशंकर रॉय के 72 रनों की सहायता से छह विकेट पर 279 रन बना लिए है। सौरभ कुमार ने अभी चार विकेट ले चुके हैं.

ग्रुप बी के मुकाबले-

झारखंड बनाम जम्मू और कश्मीर

जम्मू और कश्मीर के  376 रन बनाये और जवाब में दूसरे दिन  झारखंड का स्कोर पांच विकेट पर 220 रन रहा.

सौराष्ट्र बनाम गुजरात

चेतेश्वर पुजारा के 182 और प्रेरक मांकड़ के 62 रनों की सहायता से  सौराष्ट्र ने 570 रन बनाये और इसके जवाब में दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक गुजरात ने बिना कोई विकेट गंवाए 45 रन बना लिए हैं. रवींद्र जडेजा महज 8 रन ही बना सके.

हरियाणा बनाम  राजस्थान

पहले दिन के स्कोर 99/7 से आगे खेलते हुए हरियाणा ने वाले हर्षल पटेल के 83 रन की तेज पारी की बदौलत 223 रन बनाये और जवाब में दूसरे दिन राजस्थान ने 74 रन बनाने तक सात विकेट गंवा दिए हैं.

ग्रुप सी के मुकाबले-

ओडिशा बनाम तमिलनाडु

मुरली विजय के शतक के बाद तमिलनाडु ने बाबा अपराजित और विजय शंकर के शतकों की बदौलत आठ विकेट पर 530 का स्कोर बनाया. ओडिशा ने दूसरे दिन बिना विकेट गंवाए 36 रन बना लिए हैं.

मुंबई बनाम बड़ौदा

मुंबई के 171 के जवाब में दूसरे दिन बड़ौदा ने आदित्य वाघमोड़े के शतक और विष्णु सोलंकी, कप्तान दीपक हूडा एवं स्वप्निल सिंह की जोरदार पारियों की बदौलत चार विकेट पर 376रन का अच्छा स्कोर खड़ा लिया है.

त्रिपुरा बनाम आंध्र प्रदेश

आंध्र प्रदेश ने पहली पारी में 402 रन बनाये जबकि त्रिपुरा का स्कोर 68/1 है.

ग्रुप डी के मुकाबले-

विदर्भ बनाम बंगाल

विदर्भ ने संजय रामास्वामी के 182 और आदित्य सरवटे के 89 रनों की बदौलत 499 रन बनाये और जवाब में बंगाल ने तीन विकेट पर 89 रन बनाए हैं.

 छत्तीसगढ़ बनाम  हिमाचल प्रदेश

हिमाचल प्रदेश के 175 के जवाब में छत्तीसगढ़ ने ऋषभ तिवारी के शतक और अमनदीप खरे एवं आशुतोष सिंह के अर्धशतकों की सहायता से  थह विकेट पर 389 का स्कोर खड़ा किया है . # बंगाल vs विदर्भ

सर्विसेज बनाम  गोवा

सर्विसेज ने पहली पारी में 263 रन बनाये और जवाब में दूसरे गोवा का स्कोर  छह विकेट पर 150 रन है.