view all

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 और 8 अक्टूबर को दो दिन के गुजरात दौरे पर रहेंगे

FP Staff
18:22 (IST)

मैं देश के युवाओं को चुनौती देता हूं, उठो और इनोवेशन का रास्ता पकड़ो, लोगों को नई-नई चीजें दो- पीएम

जिस देश में आईटी की महारत हो, वहां फेसबुक, यूट्यूब गूगल कहीं और है, एक बार आप उलट जाओगे तो नई चीजें ढूंढोगे- पीएम

18:20 (IST)

हमें नीति विकास और रिसर्च की दिशा में सबसे आगे जाना है- पीएम

टेक्नोलॉजी के द्वारा क्राइम पकड़े जा रहे हैं, फोरेंसिक रिसर्च का काम गुजरात में हो रहा है- पीएम

18:16 (IST)

हमें ग्लोबल स्तर पर शिक्षा की दिशा में भारत को आगे बढ़ाना होगा- पीएम

आईआईटी को 1000 करोड़ का फंड, ग्लोबल स्टैंडर्ड बढ़ाने के लिए दी गई रकम.

18:15 (IST)

मैंने जब सीएम बना तबसे मैं कभी एमलए नहीं रहा, मैंने निर्णय लिया कि अब मैं जो भी करूंगा, अपनी क्षमता का पूरा इस्तेमाल करूंगा- पीएम

18:13 (IST)

आप एक IIT-ians हैं, मैं एक Tea-ian था- पीएम

18:08 (IST)

डिजिटल साक्षरता ही एक अच्छे प्रशासन का मूलमंत्र है- पीएम

18:07 (IST)

मोदी ने दिया JAM का मंत्र- JAN DHAN, AADHAR और MOBILE., सरकार इस दिशा में काम कर रही है.

18:04 (IST)

भारत में डिजिटल अक्षमता को दूर करने का मेरा संकल्प है- पीएम

18:00 (IST)

भारत सरकार का प्रयास है कि हिंदुस्तान का हर गांव और हर पीढ़ी डिजिटल साक्षर हो- पीएम

टेक्नोलॉजी में क्रांति आने से ही न्यू इंडिया का निर्माण होगा- पीएम

17:58 (IST)

यहां वो आईआईटी-गांधीनगर की नई इमारत का उद्घाटन करने पहुंचे हैं.

17:56 (IST)

पीएम मोदी गांधीनगर में महा रैली को संबोधित कर रहे हैं.

15:14 (IST)

15:11 (IST)

सुरेंद्रनगर की सड़कों पर दुर्घटनाएं आम थीं, लेकिन केशुभाई ने बेहतर सड़कें बनाने की पहल की, उन्हें सुरक्षित बनाया- पीएम

15:07 (IST)

हवाई यात्रा अमीरों की चीज नहीं होनी चाहिए. इसे हम हर आदमी के पास लेकर जा रहे हैं- पीएम

15:05 (IST)

एक वक्त था जब सरकार हैंडपंप लगाने को उपलब्धि समझती थी, आज हम नर्मदा का पानी गांवों में ला रहे हैं- पीएम

15:02 (IST)

पीएम मोदी ने बताया कि राजकोट एयरपोर्ट किसानों से जमीन लेकर नहीं बल्कि बंजर जमीन पर बनाया जा रहा है.

15:00 (IST)

पीएम मोदी ने यहां निर्देशक कुंदन शाह के निधन पर शोक प्रकट किया. उन्होंने कहा कुंदन शाह के जाने का बहुत दुख है. उन्हें आम आदमी की परेशानियों और संघर्ष को ह्यूमर और व्यंग्य के साथ दिखाने के लिए हमेशा याद रखा जाएगा.

14:49 (IST)

पीएम चोटीला में राजकोट इंटरनेशनल एयरपोर्ट की नींव रखेंगे.

14:48 (IST)

पीएम मोदी चोटीला पहुंच चुके हैं. वो यहां एक जनसभा को संबोधित करने वाले हैं.

13:41 (IST)

पीएम मोदी द्वारकाधीश मंदिर से निकलने के बाद अपने मित्र हरि भाई से मिले.

12:36 (IST)

पूरे विश्व का ध्यान भारत पर है. लोग यहां निवेश करने आ रहे हैं. ये भारतीयों के लिए अच्छे मौके लेकर आएगा. मैं देख रहा हूं कि गुजरात ऐसे में भारत के योगदान में भारी योगदान देगा- पीएम

12:33 (IST)

अगर लोगों का सरकार में विश्वास होता है और सरकार ईमानदारी से नीति बनाती है तो लोगों का समर्थन मिलता है- पीएम

12:26 (IST)

जब हमने कल जीएसटी के लिए अहम फैसले लिए, तो दीवाली 15 दिन पहले आ गई- पीएम

12:25 (IST)

हमारे समुद्री क्षेत्र की रक्षा के लिए मरीन पुलिस तैनात किए जाएंगे. उनकी ट्रेनिंग अलग होगी, इसके लिए रिसर्च इंस्टीट्यूट देवभूमि द्वारका में बनाई जाएगी- पीएम

12:19 (IST)

मछुआरे भाईयों बहनों के लिए हमारे पास एक योजना है. क्योंकि वो समंदर में घंटों मेहनत करते हैं, लेकिन उन्हें उतना नहीं मिल पाता, इसलिए हम उनको आर्थिक रूप से सशक्त करना होगा. सरकार उनको कम ब्याज पर लोन देगी और डेढ़-दो करोड़ की बड़ी बोट रखने का प्रबंध करेगी, इससे उनकी 3-4 गुना कमाई बढ़ेगी- पीएम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 और 8 अक्टूबर को दो दिन के गुजरात दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वह अपने पैतृक गांव वडनगर में एक मेडिकल कॉलेज, अस्पताल और कुछ अन्य विकास योजनाओं का उद्घाटन करेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दो दिवसीय गुजरात दौरे पर जामनगर पहुंच चुके हैं. दिलचस्प बात है की पीएम मोदी का तीन साल में ये 17वां गुजरात दौरा है. प्रधानमंत्री का स्वागत करने गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी भी एयरपोर्ट पहुंचे.

दरअसल, गुजरात में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीख के ऐलान से पहले प्रधानमंत्री मोदी सरकार की कई योजनाओं का भूमिपूजन एवं शिलान्यास कर रहे हैं और कुछ परियोजनाओं का लोकपर्ण भी कर रहे हैं.

पीएम शनिवार सुबह करीब 9.30 बजे जामनगर पहुंचे. जामनगर से वे सुबह 10.20 बजे द्वारिका हेलीपेड पहुंचेंगे. सुबह 10.50 बजे वह गुजरात दौरे की शुरुआत द्वारकाधीश मंदिर में दर्शन के साथ करेंगे.

सुबह 11.00 बजे से दोपहर 12.00 बजे तक द्वारका में वह बेत और ओखा के बीच सेतु तथा दूसरी परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे. यहां वह जनसभा को भी संबोधित करेंगे.

पीएम दोपहर को 1.40 बजे चोटीला जाएंगे. जहां वह राजकोट के ग्रीनफील्ड हवाई अड्डे, छह लेन वाले अहमदाबाद-राजकोट राष्ट्रीय राजमार्ग और चार लेन वाले राजकोट-मोरबी राज्य मार्ग की आधारशिला रखेंगे.

शाम को 4.00 बजे पीएम चोटीला से गांधीनगर जाएंगे. जहां वह आईआईटी-गांधीनगर की नई इमारत का उद्घाटन करेंगे. वे यहां हेल्थ वर्करों को ई टेबलेट देंगे और प्रधानमंत्री ग्रामीण डिजिटल साक्षरता अभियान की शुरुआत करेंगे. इस अभियान का मकसद ग्रामीण इलाकों में लोगों को डिजिटल तौर पर साक्षर बनाना है.

पीएम मोदी राजभवन मे रात बिताएंगे. प्रधानमंत्री रविवार सुबह वडनगर जाएंगे. वह इंद्रधनुष मिशन की शुरुआत करेंगे. स्वास्थ्यकर्मियों को टैबलेट वितरित करने का भी उनका कार्यक्रम है.

मोदी रविवार दोपहर को ही भरूच जाएंगे जहां वह नर्मदा नदी पर बनाए नए बैराज के निर्माण की आधारशिला रखेंगे.

वह उधाना (सूरत) और जयनगर (बिहार) के बीच चलने वाली अंत्योदय एक्स्रपेस को हरी झंडी दिखाएंगे. दिल्ली वापस आने से पहले वह एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे.