S M L

शिरडी: साईं दरबार में 4 दिनों में आया करोड़ों का दान, रुपए गिनने में हालत खराब

मिली जानकारी के मुताबिक चार दिनों में साईं मंदिर में 6 करोड़ रुपए का दान आया. भक्तों ने साईं बाबा के दरबार में दिल खोल कर दान दिया

Updated On: Oct 21, 2018 12:47 PM IST

FP Staff

0
शिरडी: साईं दरबार में 4 दिनों में आया करोड़ों का दान, रुपए गिनने में हालत खराब

शिरडी में साईं बाबा के दरबार में समाधि के 100 साल पूरे होने पर समाधि शताब्दी समारोह में देश-विदेश से श्रद्धालु पहुंचे. इस समारोह में भक्तों का हुजूम उमड़ पड़ा. इस दौरान साईं के मंदिर में इतना चढ़ावा आया कि मंदिर का पूरा स्टाफ थक गया. यह समारोह 17 से 19 अक्टूबर तक चला था.

मिली जानकारी के मुताबिक चार दिनों में साईं मंदिर में 6 करोड़ रुपए का दान आया. भक्तों ने साईं बाबा के दरबार में दिल खोल कर दान दिया. ऐसा पहली बार नहीं है जब श्रद्धालुओं ने साईं के दरबार में दिल खोल कर भेंट दी हो.

शिरडी में पूरे साल करोड़ों की संख्या में भक्त आते हैं और खुल कर रुपया, सोना और चांदी भेंट करते हैं. पिछले साल 22 दिसंबर से 25 दिसंबर के बीच साईं दरबार में 5 करोड़ रुपए का दान आया था. वहीं अगर रोज की बात करें तो शिरडी के साईं मंदिर में हर दिन करीब डेढ़ करोड़ रुपए से ज्यादा का दान आता है.

इसके अलावा हालही में गुरु पूर्णिमा के मौके पर साईं मंदिर में 6.66 करोड़ रुपए का दान आया था. इस दान में 438.650 ग्राम सोना और 9353 ग्राम चांदी थी. कहा जाता है कि साईं बाबा 1918 तक शिरडी में रहे और उसी साल 15 अक्टूबर को उन्होंने समाधि ले ली.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi