S M L

बरसाने के इन मंदिरों में धूमधाम से मनाई जाएगी राधा अष्टमी

वृंदावन में भी ठाकुर राधावल्लभ लाल और ठाकुर बांकेबिहारी सहित सभी मंदिरों में राधाष्टमी और उसके बाद छठी पूजन की तैयारियां अंतिम दौर में हैं

Updated On: Sep 16, 2018 04:02 PM IST

Bhasha

0
बरसाने के इन मंदिरों में धूमधाम से मनाई जाएगी राधा अष्टमी

ब्रज के मंदिरों में इन दिनों राधा अष्टमी की धूम है और देश-विदेश से बड़ी संख्या में राधाकृष्ण के अनुयायी इस त्योहार को मनाने के लिए आ रहे हैं.

राधा अष्टमी पर राधारानी के पिता वृषभानु की नगरी बरसाना और उनकी लीलाओं की पावन स्थली वृन्दावन के मंदिरों में तैयारियां चरम पर हैं.

बरसाना में स्थित लाड़िली जू मंदिर के सेवायत लीलाधर गोस्वामी ने बताया, ‘जन्मोत्सव की पहली शाम से 17 सितम्बर को दोपहर तक राधाकृष्ण स्वर्ण जड़ित शीश महल में विराजमान होंगे. इस दौरान राधाकृष्ण के विग्रह को कीमती पोशाक के साथ रत्न जड़ित सोने के आभूषण धारण कराए जाएंगे. इनकी अनुमानित कीमत लगभग 40 लाख रुपए है. सायंकाल राधारानी की शोभायात्रा मंदिर परिसर में निकाली जाएगी.’

बड़ी एलईडी स्क्रीन पर कराए जाएंगे राधा-रानी के दर्शन

इस बार बरसाना में बड़े एलईडी स्क्रीनों के माध्यम से राधारानी के जन्म के दर्शन कराए जाएंगे.

सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक अक्षय कुमार ने बताया कि नगर में कई स्थानों पर ऐसी एलईडी स्क्रीन लगाई जाएंगी. उत्तर प्रदेश परिवहन निगम भी यात्रियों की सुविधा के लिए 40 अतिरिक्त बसें चलाएगा. जो उन्हें मथुरा से बरसाना ले जाने और वहां से वापस लाने का काम करेंगी.

वृंदावन में भी ठाकुर राधावल्लभ लाल और ठाकुर बांकेबिहारी सहित सभी मंदिरों में राधाष्टमी और उसके बाद छठी पूजन की तैयारियां अंतिम दौर में हैं. जिला प्रशासन ने 15 सितंबर से ही बड़ी गाड़ियों के प्रवेश पर रोक लगा दी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi