S M L

अब एेप पर मिलेगी सभी राज्यों के त्योहारों और पंचांग की जानकारी

रेवरी लैंग्वेज टेक्नोलॉजीज ने ये इंडिक कैलेंडर ऐप तैयार किया है जो गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है

Updated On: Nov 14, 2017 05:55 PM IST

Bhasha

0
अब एेप पर मिलेगी सभी राज्यों के त्योहारों और पंचांग की जानकारी

बांग्ला, तेलुगू, असमिया, मराठी और तमिल समेत 11 भारतीय भाषाओं में एक ऐसा एेप तैयार किया गया है जिसके माध्यम से सभी राज्यों के हिंदू त्योहारों, शुभ अवसरों की जानकारी के साथ पूरा पंचांग उपलब्ध होगा.

रेवरी लैंग्वेज टेक्नोलॉजीज ने ये इंडिक कैलेंडर ऐप तैयार किया है जो गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है.

11 भारतीय भाषाओं में है उपलब्ध

कंपनी ने एक विज्ञप्ति में बताया कि ऐप को भारतीय भाषाओं, देश के सांस्कृतिक और धार्मिक जुड़ाव को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है. ये 11 भारतीय भाषाओं में उपलब्ध है जिनमें हिंदी, बंगाली, तेलुगू, असमिया, मराठी, तमिल, गुजराती, कन्नड़, मलयालम, उड़िया और पंजाबी हैं.

इसमें बताया गया कि इंडिक कैलेंडर ऐप में चंद्र कैलेंडर को भी जोड़ा गया है जिससे 29 राज्यों के हिंदू त्योहारों से संबंधित शुभ अवसरों की जानकारी प्राप्त की जा सकती है. ये कैलेंडर पंचांगों के आधार पर तिथि, नक्षत्र और राशि की जानकारी मुहैया कराता है. साथ में, निश्चित दिन के लिए सूर्योदय और सूर्यास्त का भी समय बताता है.

किसी भी जानकारी को कर सकते हैं प्राप्त

कंपनी के सीईओ और सह-संस्थापक अरविंद पानई के हवाले से विज्ञप्ति में बताया गया कि इस ऐप के जरिए कभी भी, कहीं भी पंचाग की जानकारी प्राप्त की जा सकती है. कैलेंडर उन लोगों को ध्यान में रखकर बनाया गया है जो जगन्नाथ पुरी में रथ यात्रा के लिए या ओणम, अक्षयत्री, दीवाली, बिहू और अन्य भारतीय त्योहारों और शुभ दिनों की तारीखों का पता पहले ही लगाना चाहते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi