live
S M L

मुंबई में बेस्ट बसों की हड़ताल, दिल्ली में भी ट्रैफिक की मुसीबत

आज सुबह आठ बजे से रात दस बजे तक डीटीसी की बसों में महिलाओं के लिए सफर फ्री रहेगा

Updated On: Aug 07, 2017 11:19 AM IST

FP Staff

0
मुंबई में बेस्ट बसों की हड़ताल, दिल्ली में भी ट्रैफिक की मुसीबत

दिल्ली और मुंबई में रहने वालों के लिए आज रक्षाबंधन के दिन भारी परेशानी हो सकती है. इसकी वजह है पब्लिक ट्रांसपोर्ट को लेकर होने वाली दिक्कत. मुंबई में सोमवार को जहां 36 हजार बेस्ट कर्मचारी हड़ताल पर हैं तो वहीं दिल्ली में ट्रैफिक को लेकर लोगों को सुबह से ही कई इलाकों में भारी जाम का सामना करना पड़ रहा है.

मुंबई की सड़कों पर आज नहीं दौड़ेंगी बेस्ट बसें

रविवार आधी रात से ही मुंबई में बेस्ट के 36 हजार कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए. इसकी वजह से अब देश की आर्थिक राजधानी की सड़कों से बेस्ट की बस गायब हो गईं हैं. इसकी वजह से लोगों को भारी मुसीबत का सामना करना पड़ेगा क्योंकि मुंबई के लिए लोकल ट्रेन के बाद बेस्ट बसें दूसरी सबसे बड़ी पब्लिक ट्रांसपोर्ट सुविधा है.

मुंबई में रोज 30 लाख से ज्यादा लोग बेस्ट बसों से सफर करते हैं. आज बसों की सेवाएं न होने से लोगों को दूसरी ट्रांसपोर्ट सुविधा जैसे ऑटो और टैक्सी का सहारा लेना होगा.

बेस्ट की हड़ताल में 11 मजदूर यूनियन शामिल हैं. कर्मचारियों के अचानक हड़ताल पर जाने से लोकल ट्रेनों के साथ-साथ ऑटो और टैक्सी पर दबाव पड़ेगा. इन कर्मचारियों की दो प्रमुख मांगें हैं. पहली बेस्ट को बीएमसी पूरी तरह से अंडरटेक कर ले और दूसरी 3 महीने से बकाया सैलरी कर्मचारियों को दी जाए.

रक्षाबंधन को लेकर दिल्ली होगी जाम

आज सुबह आठ बजे से रात दस बजे तक डीटीसी की बसों में महिलाओं के लिए सफर फ्री रहेगा. इसके अलावा दिल्ली मेट्रो में भी आज के दिन अतिरिक्त फेरे लगाने का फैसला किया है. इसके बावजूद आॅफिस के अलावा दिल्ली वालों का एक दूसरे के घर आने जाने का सिलसिला पूरे दिन चलेगा. ऐसे में कई इलाकों में जाम जैसी स्थिति रहने की संभावना है.

अगर आप भी घर से निकलने का प्लान बना रहे हैं तो ट्रैफिक की स्थित जरूर जांच लें. जानकारों के अनुसार दिल्ली से नोएडा और गुड़गांव जाने आने वाले रास्तों पर जाम होने की संभावना है.

ऐसे में एनएच 24, डीएनडी गाजीपुर, सरायकाले खां, महिपालपुर, दिल्ली-गुड़गांव रोड सहित तमाम रास्तों पर जाम रहेगा. वहीं दरियागंज, आश्रम, चांदनी चौक, पटेल नगर, धौलाकुंआ, द्वारका, उत्तम नगर, पूसा रोड आदि पर भी निकलने से पहले ट्रैफिक जांच लें.

[न्यूज़ 18 इंडिया से साभार]

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi