live
S M L

गोरखपुर कांड में महिला सशक्तिकरण, चीनी सेना में पीडब्ल्यूडी के इंजीनियर

देश-दुनिया की हर हलचल पर आलोक पुराणिक की टेढ़ी नजर.

Updated On: Aug 15, 2017 11:25 AM IST

Alok Puranik Alok Puranik
लेखक आर्थिक पत्रकार हैं और दिल्ली विश्वविद्यालय में कामर्स के एसोसिएट प्रोफेसर हैं

0
गोरखपुर कांड में महिला सशक्तिकरण, चीनी सेना में पीडब्ल्यूडी के इंजीनियर

#Independenceday

हारने की आजादी

श्रीलंका में भारत की टीम धुआंधार तरीके से जीती, जबकि इस वक्त को उसे मजे से हारने की आजादी थी. पब्लिक गोरखपुर के विलेनों पर इतनी पिली पड़ी है कि कुछ दिन तक कोई भी कुछ भी करके मजे से निकल सकता है.

#चाईनीज पीडब्लूडी

डोकलाम में रोका, तो चीनियों ने लद्दाख के करीब पुल बनाना शुरु कर दिया है. चीनी सेना में जरुर भारतीय पीडब्लूडी से कुछ वो इंजीनियर भर्ती हुए हैं, जो हमेशा कंस्ट्रक्शन करके कमाने की सोचते रहते हैं.

#नोकिया कांग्रेस

एक जमाने में मार्केट लीडर रही मोबाइल कंपनी नोकिया ने बाजार से आऊट होने के बाद फिर दोबारा बाजार में अपनी जगह बनाना शुरु कर दिया है. यह देखकर कांग्रेस-जनों को बहुत प्रेरणा मिलती है.

#Dhoni

महेंद्र आडवाणी

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता एमएस के प्रसाद ने कहा- धोनी चल नहीं पा रहे हैं, तो उनका विकल्प देखेंगे. भाजपा में यह काम कितनी इज्जत से करते हैं- मार्गदर्शक मंडल बनाकर इज्जतअफजाई कर देते हैं.

#Gorakhpur

पत्नी बढ़ाओ

गोरखपुर में प्रिंसिपल साहब की बीबी सब डीलिंग करती थीं, कट-कमीशन वगैरह सब वो ही डील करती थीं. पत्नी बढ़ाओ की इस मुहिम को क्या महिला सशक्तिकरण माना जा सकता है.

#Gorakhpur

सैकुलर सा टच

गोरखपुर कांड में हिंदू प्रिंसिपल का नाम, मुस्लिम डॉक्टर का नाम, स्वतंत्रता दिवस पर एकदम सैकुलर टच आ गया. कौमी एकता भी चाहे तो कोई फील कर सकता है.

#Gorakhpur

सबको मौके कहां

इतने बड़े मेडिकल कालेज का प्रिंसिपल कुछेक हजार की रिश्वत के लिए बिल रोके बैठा था, उफ्फ, हाय. जी सबको अरबों को टेलीकाम घोटाले का चांस नहीं मिलते, कुछ को घपलों के कुटीर उद्योग पर ही संतोष करना होता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi