S M L

हिजाब पहनने पर अमेरिका में एक महिला को बैंक से निकाला

बैंक कर्मचारियों ने इस महिला को धमकी दी कि सिर पर पहना कपड़ा नहीं हटाने पर पुलिस को बुलाया जाएगा

FP Staff | Published On: May 14, 2017 10:56 PM IST | Updated On: May 14, 2017 10:56 PM IST

0
हिजाब पहनने पर अमेरिका में एक महिला को बैंक से निकाला

अमेरिका में एक मुस्लिम महिला को हिजाब पहनने पर कथित तौर पर बैंक से बाहर निकाल दिया गया. आरोप है कि बैंक कर्मचारियों ने उसे धमकी दी कि सिर पर पहना कपड़ा नहीं उतारने पर पुलिस को बुलाया जाएगा.

ये घटना वाशिंगटन के साउंड क्रेडिट यूनियन शाखा की है. बीते शुक्रवार को जमीला महमूद नाम की महिला कार का भुगतान करने के लिए बैंक पहुंची थीं.

क्रेडिट यूनियन की सदस्य जमीला ने अपने साथ हुई घटना के एक हिस्से को अपने मोबाइल फोन से रिकॉर्ड किया और दावा किया कि ये घोर 'भेदभाव' को दिखाता है.

उन्होंने कहा कि वो स्वेटर पहने हुई थीं और उनके सिर पर हिजाब था क्योंकि उस दिन शुक्रवार था. बैंक में एक व्यक्ति ने उनसे हिजाब उतारने को कहा.

क्यों मना है हिजाब पहनना 

खबर के मुताबिक क्रेडिट यूनियन के भीतर लगे साइन बोर्ड पर स्पष्ट कहा गया है कि अंदर टोपी पहनना, सिर ढंकना और चश्मा लगाना मना है.

जमीला ने कहा कि प्रतीक्षा करने के समय उन्होंने साइन बोर्ड के साथ उन दो पुरुषों का वीडियो बनाया जिन्होंने टोपियां पहन रखीं थीं.

उन्होंने कहा, 'एक पुरुष को हैट के साथ सेवा मुहैया क्यों कराई जा रही है और मुझसे कहा जा रहा है कि मैं अपना हिजाब उतार दूं.'

जमीला ने बैंक के लोगों से इस बारे में बात की लेकिन उनसे कहा गया कि वो अपना हिजाब उतारें. बैंक से कथित तौर पर बाहर निकाले जाने पर जमीला रोने लगीं. उन्होंने वीडियो फेसबुक पर शेयर किया है.

जमीला की फेसबुक पोस्ट:

न्यूज़ 18 साभार

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi