S M L

पाकिस्तान: नवाज़ शरीफ़ की बीवी कुलसूम ने जीता लाहौर उप-चुनाव

कुलसुम नवाज को एनए-120 सीट पर 61 हजार से ज्यादा वोट मिले और उन्होंने यासमीन राशिद को 13 हजार से अधिक वोटों के अंतर से हराया

Bhasha Updated On: Sep 19, 2017 03:57 PM IST

0
पाकिस्तान: नवाज़ शरीफ़ की बीवी कुलसूम ने जीता लाहौर उप-चुनाव

नवाज शरीफ की बीवी कुलसुम नवाज ने लाहौर की एनए-120 सीट पर काफी कम अंतर से पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के उम्मीदवार यास्मीन राशिद को हरा दिया. पनामा पेपर्स कांड में सुप्रीम कोर्ट द्वारा शरीफ को पद से बर्खास्त करने के बाद इस चुनाव को शरीफ परिवार के लिए जरूरी माना जा रहा था.

पनामा पेपर्स मामले में अपने पति और दो भाईयों के साथ आरोपी मरियम नवाज ने कहा कि मतदाताओं ने सुप्रीम कोर्ट द्वारा उनके पिता को अयोग्य ठहराने के फैसले को पूरी तरह खारिज कर दिया है. शरीफ की बेटी मरियम ने कहा, 'अल्लाह का लाख-लाख शुक्रिया. यह मुकाबला पीएमएल-एन और बाकी सभी के बीच था.'

चूंकि सत्तारूढ़ पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) पार्टी ने लाहौर उपचुनाव को अपने उम्मीदवार और देश के शक्तिशाली सैन्य प्रतिष्ठान के बीच मुकाबले के तौर पर प्रचारित किया था, इसलिए इमरान खान की विपक्षी पाकिस्तान तरहीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने कहा कि इसने संघीय, प्रांतीय और स्थानीय सरकारों की शक्ति का मुकाबला किया और नैतिक जीत हासिल की.

पीटीआई ने बताया नैतिक जीत

पाकिस्तान के विपक्ष ने दावा किया कि उपचुनाव में हार के बावजूद उसकी नैतिक जीत हुई है और कहा कि पीएमएल-एन की कम अंतर से जीत दरअसल सत्तारूढ़ दल की हार है.

एक आकलन के मुताबिक कुलसुम नवाज को एनए-120 सीट पर 61 हजार से ज्यादा वोट मिले और उन्होंने प्रतिद्वंद्वी पीटीआई के यासमीन राशिद को 13 हजार से अधिक वोटों के अंतर से हराया.

पाकिस्तान का चुनाव आयोग अंतिम और आधिकारिक परिणाम एक-दो दिनों में घोषित करेगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi