विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

जापान यात्रा के दौरान आबे के साथ गोल्फ खेलेंगे डोनाल्ड ट्रंप

डोनाल्ड ट्रंप शुक्रवार को जापान, दक्षिण कोरिया, चीन, वियतनाम, फिलीपीन और हवाई की 12 दिवसीय यात्रा पर रवाना होंगे

Bhasha Updated On: Nov 03, 2017 03:07 PM IST

0
जापान यात्रा के दौरान आबे के साथ गोल्फ खेलेंगे डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी आगामी जापान यात्रा के दौरान जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे के साथ अपनी व्यक्तिगत नजदीकी और बढ़ाने के लिए गोल्फ कूटनीति का उपयोग करेंगे.

एशिया के पांच देशों की अपनी पहली यात्रा के दौरान जापान उनका पहला ठहराव होगा. वह शुक्रवार को जापान, दक्षिण कोरिया, चीन, वियतनाम, फिलीपीन और हवाई की 12 दिवसीय यात्रा पर रवाना होंगे.

ट्रंप की जापान यात्रा से पहले यहां जापान दूतावास के संचार और सांस्कृतिक विषयक अधिकारी तेकेहीरो शिमादा ने बताया कि रविवार को दोपहर 71 वर्षीय अमेरिकी राष्ट्रपति और 63 वर्षीय आबे जापानी पेशेवर गोल्फ खिलाड़ी हिडेकी मत्सुयामा के साथ गोल्फ खेलेंगे.

आइजनहावर ने खेला था आबे के पिता के साथ गोल्फ

उल्लेखनीय है कि 60 साल पहले जून 1957 में आबे के पिता तत्कालीन प्रधानमंत्री नोबुसुके किसी ने भी बर्निंग ट्री गोल्फ कार्से में अमेरिका के तत्कालीन राष्ट्रपति ड्वाइट डी आइजनहावर के साथ गोल्फ खेला था.

तब आइजनहावर ने कहा था कि गोल्फ एक ऐसा खेल है जिसे आप उसके साथ नहीं खेल सकते हैं जिसे आप पसंद नहीं करते हैं.

शिमादा ने कहा, ‘यह उनकी टिप्पणी थी. अतएव मैं उम्मीद करता हूं कि प्रधानमंत्री आबे का अच्छा वक्त होगा और वह जो भी स्कोर बनाएं लेकिन इस मौके का उपयोग राष्ट्रपति के साथ अपना निजी संबंध गहरा बनाने के लिए करेंगे.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi