S M L

ट्रंप ने भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास की हत्या की निंदा की

ट्रंप ने ऑस्ट्रेलिया की तर्ज पर 'मेरिट आधारित आव्रजन प्रणाली' लागू करने की बात की

IANS | Published On: Mar 01, 2017 10:20 PM IST | Updated On: Mar 01, 2017 10:20 PM IST

ट्रंप ने भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास की हत्या की निंदा की

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कंसास में बीते सप्ताह एक भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास कुचिभोटला की गोली मार कर की गई हत्या की निंदा की.

वहीं उन्होंने 'गुणवत्ता आधारित' आव्रजन प्रणाली की वकालत की, ताकि अमेरिका में उच्च कौशल वाले कामगार आ सकें.

कैपिटल हिल में मंगलवार रात कांग्रेस के संयुक्त अधिवेशन के अपने पहले संबोधन की शुरुआत ट्रंप ने नस्लीय और पूर्वाग्रह से जुड़े अपराधों का संदर्भ देते हुए की.

उन्होंने कहा, 'पिछले सप्ताह कंसास में हुई गोलीबारी हमें याद दिलाती है कि भले ही नीतियों के संदर्भ में हमारे मत अलग-अलग हों, पर सभी प्रकार की नफरत व बुराई की निंदा को लेकर हम एक साथ खड़े हैं.'

ट्रंप ने की मेरिट आधारित आव्रजन प्रणाली की वकालत 

ट्रंप के संबोधन के बाद व्हाइट हाउस की प्रधान उप प्रेस सचिव सारा सैंडर ने एक मीडिया ब्रीफिंग में कहा, 'राष्ट्रपति पीड़ित परिवार से सहानुभूति रखते हैं और इस तरह के नस्ली या धार्मिक आधार पर किए गए हमलों की कड़ी निंदा करते हैं. हम इस घटना में घायल होने वालों के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना कर रहे हैं.'

राष्ट्रपति ने अपने संबोधन में यहूदी संस्थाओं को दी जाने वाली धमकियों तथा उनके कब्रिस्तानों को नुकसान पहुंचाने की घटनाओं का भी जिक्र किया और इनकी निंदा की.

उन्होंने देश की वर्तमान 'पुरानी' आव्रजन प्रणाली के स्थान पर कनाडा और ऑस्ट्रेलिया की तर्ज पर 'मेरिट आधारित आव्रजन प्रणाली' लागू करने की बात की.

पॉपुलर

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi